मैच और स्पॉट फिक्सिंग के बाद अब पिच फिक्सिंग, क्यूरेटर सस्पेंड

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में आज दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। इस मैच से पहले एक न्यूज चैनल ने स्टिंग में पिच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां हासिल करने का दावा किया है। कहा जा रहा है कि पिच के क्यूरेटर ने ऐसी जानकारियां साझा कर दी हैं जो मैच से पहले किसी को भी नहीं दी सकतीं। इस खुलासे से क्रिकेट एक बार फिर विवादों में है और अब मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग के बाद ‘पिच फिक्सिंग’ के रूप में एक नया विवाद इससे जुड़ गया है।
इस मसले पर बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने इस चैनल को दी गई बाइट में कहा कि इसे लेकर बीसीसीआई की बैठक चल रही है। अभी उन्हें पूरे मामले का पता नहीं है लेकिन इससे सख्ती से निपटा जाएगा। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि पुणे पिच के क्यूरेटर को सस्पेंड कर दिया गया है।
स्टिंग ऑपरेशन में सामने आया कि जब रिपोर्टर ने पिच क्यूरेटर से अपने दो प्लेयरों के लिए पिच में कुछ बदलाव के लिए कहा तो क्यूरेटर पांडुरंग एकदम राजी हो गए। पिच क्यूरेटर ने कहा कि जो पिच हमने तैयार की है उस पर 337 रनों तक का स्कोर हो सकता है जिसे आराम से चेज किया जा सकता है। रिपोर्टर के कहने पर पांडुरंग उसे पिच दिखाने को भी राजी हो गए जबकि नियम के अनुसार पिच पर कप्तान और कोच के अलावा मैच से पहले कोई नहीं जा सकता है। वहीं पिच क्यूरेटर ने कहा कि वह कुछ ही मिनटों में ही पिच का मिजाज बदल सकते हैं। उन्होंने पिच पर कील वाले जूते पहनकर जाने की भी इजाजत दी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *