किसानों का ऐलान-जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जातीं हम हाईवे से नहीं हटेंगे

जालन्धर, (निशा शर्मा, आकाशदीप)। गन्ने की फसल की बकाया राशि का भुगतान न होने और अन्य मांगें न माने जाने के रोषस्वरूप किसानों ने जालन्धर-फगवाड़ा हाईवे जाम कर रखा है। मंगलवार से किसान जालन्धर-फगवाड़ा नेशनल हाईवे पर बैठे हुए हैं और रात को भी भारी ठंड के बीच किसान हाईवे पर ही डटे रहे। आज भी किसानों ने मेन हाईवे को जाम कर रखा है जिसके परिणामस्वरूप ट्रैफिक जाम हो गया है। पुलिस ने किसानों को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन किसान टस से मस नहीं हुए और उन्होंने आज भी धरना प्रदर्शन जारी रखा। यातायात पुलिस ने रूट डायवर्ट कर कुछ वाहनों को वहां निकाला भी है। किसानों के धरने के कारण हाईवे के किनारे-किनारे काफी संख्या में भारी वाहन खड़े हुए हैं।
जम्हूरी किसान सभा के जनरल सचिव कुलवंत सिंह ने कहाकि जब तक किसानों को गन्ने की फसल की बकाया राशि का भुगतान नहीं हो जाता और राज्य सरकार किसानों की अन्य जायज मांगों को स्वीकार नहीं कर लेती तब तक किसान हाईवे से नहीं हटेंगे।


आपको बता दें कि अपनी मांगों को लेकर किसान जालन्धर-फगवाड़ा हाईवे पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कल मुकेरियां और दसूहा में भी किसानों ने चक्का जाम किया और होशियारपुर जीटी रोड़ को जाम कर दिया। किसानों ने फगवाड़ा में वाहिद सद्धर शूगर मिल के बाहर कल 3 बजे के करीब धरना दिया। ये सभी किसान भारतीय किसान यूनियन दोआबा के बैनर अधीन इकट्ठे हुए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *