बीसीसीआई के अवॉर्ड समारोह में पहुंचे अनुराग ठाकुर, वापसी की अटकलें तेज

मुम्बई, (मैट्रो नेटवर्क)। मंगलवार को बेंगलुरु में हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अवॉर्ड फंक्शन में एक सरप्राइज मेहमान, अनुराग ठाकुर, भी मौजूद थे। बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष को लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें लागू न कर पाने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने उनके पद से हटा दिया था। वह पूरे आयोजन और वार्षिक टाइगर पटौदी लेक्चर के दौरान वहां मौजूद रहे। ठाकुर की उपस्थिति कई लोगों को हैरान कर रही थी। हैरानी की बात यह भी है कि हाल ही के दिनों में यह दूसरा मौका है जब ठाकुर बीसीसीआई के किसी इवेंट में नजर आए हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के दिन यानि 27 मई को मुंबई के वानखेड़े मैदान पर मौजूद थे। इसके बाद उनके बीसीसीआई प्रबंधन में वापसी की सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है। ठाकुर उम्मीद कर रहे हैं कि चार जुलाई को सुप्रीम कोर्ट का फैसला उनके पक्ष में आए।
मंगलवार को बीसीसीआई के आयोजन में दबे स्वर में यह भी चर्चा की जा रही थी कि आखिर कौन ठाकुर को आमंत्रित कर सकता है। पूर्व अध्यक्षों को आमंत्रित करना नई बात नहीं है लेकिन प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने पहले भी यह साफ किया है कि जो लोग लोढ़ा समिति के रिफॉर्म में क्वॉलिफाइ नहीं करते हैं उन्हें इस तरह के आयोजनों में शामिल नहीं होना चाहिए।
जब अनुराग ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने मौजूदगी की बात तो स्वीकारी लेकिन इस पर बात करने के बजाए अफगानिस्तान पर चर्चा की। अफगानिस्तान टीम 14 जून से बेंगलुरु में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी। ठाकुर ने कहाकि इतने कम वक्त में इतना लंबा सफर करना अफगानिस्तान के लिए वाकई बड़ी बात है। मैं उन्हें यहां देखकर काफी खुश हूं। अफगानिस्तान का टेस्ट खेलना क्रिकेट जगत के लिए अच्छी बात है और भारत के लिए खुशी की बात यह है कि वह इस सफर का हिस्सा है। हमने उनका हौसला बढ़ाया और उनकी मदद की। ठाकुर की अध्यक्षता में ही बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के घरेलू मैदान के लिए ग्रेटर नोएडा का मैदान दिया था।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *