भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम घोषित

मेलबर्न, (मैट्रो नेटवर्क)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम की घोषणा कर दी है। जेम्स फॉकनर की टीम में वापसी हुई है वहीं मिचेल स्टार्क को आराम दिया गया है। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलने वाली टीम में से 5 खिलाडिय़ों को बाहर कर दिया गया है। मोइसिस हेनरिक्स, क्रिस लिन जॉन हेस्टिंग्स, जेम्स पैटिनसन और मिचेल स्टार्क चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलने वाले खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत दौरे के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। फॉकनर और नाथन कुल्टर नाइल को टीम में शामिल किया गया है।
गौरतलब है कि 2015 में विश्वकप जीतने वाली कंगारू टीम में जेम्स फॉकनर भी थे। इस वर्ष चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन भारत में उनके अनुभव को देखते हुए वापस बुलाया गया है। नाइल और फॉकनर दोनों आईपीएल में खेलते हैं और इसी का फायदा उन्हें मिला है।
वनडे और टी-20 दोनों सीरीज के लिए स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे। डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल को दोनों प्रारूप के लिए जगह मिली है। डैन क्रिस्चियन और टिम पैन के साथ जेसन बेरेनड्रॉफ को टी-20 की टीम में शामिल किया गया है। केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड को वनडे में जगह मिली है लेकिन टी-20 के लिए चुना गया है। सितम्बर और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में 5 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी। इससे पहले स्मिथ की कप्तानी वाली कंगारू टीम बांग्लादेश में 2 टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय टीम भी फिलहाल श्रीलंका दौरे पर है।
वनडे टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा।
टी-20 टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जेसन बेरेनड्रॉफ, डैन क्रिस्चन, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइसिस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पैन, केन रिचर्डसन, एडम जैम्पा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *