अमेरिका में बड़ा आतंकी हमला, ट्रक से लोगों को कुचला, 8 की मौत

न्यूयार्क, (मैट्रो नेटवर्क)। न्यूयार्क के लोअर मैनहट्टन में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। यह आतंकी हमला न्यूयार्क के लोअर मैनहट्टन में वल्र्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास हुआ। वल्र्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चल रहे यात्रियों को कुचल दिया। इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार हमलावर 29 वर्षीय युवक है और उसका नाम सैफुलो साइपोव बताया जा रहा है।
ज्ञातव्य है कि अमेरिका के मैनहट्टन में हमेशा हाई सिक्योरिटी अलर्ट रहता है। मैनहट्टन अमेरिका का प्रमुख आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र है। चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने गोलियां चलने की भी आवाज सुनी थी। पैदल चल रहे लोगों को रौंदने के बाद हमलावर ट्रक से कूदकर भाग रहा था तभी पुलिस ने उसे गोली मारकर घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आतंकी की हालत कैसी है। न्यूयार्क पुलिस का कहना है कि आतंकी के पास से एक नकली बंदूक और एक पैलेट गन भी बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि आंतकी ने जिस ट्रक से हमला किया वह उसने किराए पर लिया था। वहीं अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस आतंकी हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि बताया जा रहा है कि आतंकी के पास से आईएस की पर्चियां मिली हैं। ज्ञातव्य है कि आतंकी संगठन आईएस ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी में इसी तरह से भीड पर गाड़ी चढ़ाकर हमला कर चुका है।
हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बस बहुत हुआ। आईएस को मिडिल ईस्ट और हर जगह हराने के बाद उन्हें अमेरिका में लौटने या घुसने नहीं देंगे।’ साथ ही उन्होंने लिखा कि मेरी संवेदनाएं आतंकी हमले के पीडि़तों और उनके परिवारों के साथ है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *