सफाई मजदूरों के समर्थन में हैनरी का पुतला फूंका

जालन्धर, (मैट्रो ब्यूरो)। नगर निगम परिसर में वेतन के लिए धरनारत नगर निगम कर्मचारियों से विधायकों की बुधवार को हुई तूं-तूं मैं-मैं को सफाई मजदूर फैडरेशन के सदस्यों से बदसलूकी मानते हुए आज लव कुश कमेटी और भीम आजाद फोर्स ने स्थानीय भगवान वाल्मीकि चौक में विधायक बावा हैनरी का पुतला फूंका गया। हालांकि बताया जा रहा है कि पुतले पर विधायक परगट सिंह और राजिन्द्र बेरी का भी नाम था। इससे पहले उक्त संस्थाओं के युवा सदस्यों ने स्थानीय अली
मोहल्ला से सफाई मजदूरों के समर्थन में भगवान वाल्मीकि चौक तक रोष मार्च भी निकाला। गौरतलब है कि जालन्धर के राजनीतिक इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि हैनरी परिवार में से किसी का पुतला फूंका गया हो। बावा हैनरी के पिता अवतार हैनरी कई बार विधायक और मंत्री रहे है, लेकिन जालन्धर के विभिन्न वर्गों पर उनका खासा दबदबा रहा है। गौरतलब है कि बुधवार को जब विधायक बावा हैनरी, परगट सिंह, राजिन्द्र बेरी और सुशील रिंकू ब्यास प्रोजैक्ट पर केन्द्रीय टीम से बैठक के लिए आए थे तो वेतन भुगतान में हो रही देरी के चलते निगम परिसर में धरनारत निगम यूनियनों के नेताओं द्वारा अपनी बात रखने पर मामला तूं-तूं-मैं-मैं तक पहुंच गया था। बात यहां तक पहुंच गई थी कि यूनियन नेताओं और विधायकों ने एक-दूसरे पर उंंगलियां तक तान दी थी। हालांकि वेतन भुगतान के लिए निगम यूनियनों ने शुक्रवार शाम तक का अल्टीमेटम दिया हुआ है और इसके बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी हुई है। सफाई सेवकों से बदसलूकी को लेकर अब पैदा हुए तनाव के बाद भी हड़ताल की धमकी है। इस संबंध में सफाई मजदूर फैडरेशन के नेता चंदन ग्रेवाल ने आज बैठक भी बुलाई है। पुतला फूंक प्रदर्शन में उक्त संस्थाओं के गौरव एकलेव्य (उर्फ डैनी), मुनीष संगर, लव गिल, लावा कुराली, सन्नी नाहर, रणजीत गिल, परमजीत गिल, सुक्खी सहोता, सुक्खी कुराली, वीर विक्की, वीर गोपी, वीर सैन इत्यादि उपस्थित थे।

पंजाब सफाई मजदूर फैडरेशन 24 से करेगी मुकम्मल हड़ताल

पंजाब सफाई मजदूर फैडरेशन 24 से मुकम्मल हड़ताल करेगी यह फैसला आज प्रधान चंदन ग्रेवाल की अध्यक्षता में पंजाब सफाई मजदूर फैडरेशन की नगर निगम परिसर में हुई हंगामी बैठक में लिया गया। उन्होंने कहा कि निगम कर्मियों को लंबे समय से वेतन जारी न होने के कारण उनके घरों का गुजारा चलना मुश्किल हो गया है। मीटिंग में यह फैसला भी लिया गया कि नगर निगम परिसर में निगम कर्मियों के वेतन जारी करने को लेकर विधायकों व निगम कर्मियों में हुई बहस के बाद विधायकों की ओर से किए दुव्र्यवहार व बदसलूकी के खिलाफ फैडरेशन विधानसभा स्पीकर राणा केपी, डीजीपी पंजाब सुरेश अरोड़ा व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रधान राहुल गांधी को ज्ञापन सौंपकर विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने व फैडरेशन को इंसाफ दिलाने की मांग करेगी। इस मौके पर सन्नी सहोता व अन्य सदस्य मौजूद थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *