मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने किया खुलासा, पंत के साथ ये दो खिलाड़ी भी हो सकते हैं विश्व कप टीम में

मुम्बई, (मैट्रो नेटवर्क)। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज अपने नाम की लेकिन उसके बाद टी 20 सीरीज से हाथ धोना पड़ा। टीम भले ही सीरीज हार गई हो लेकिन यहां भारतीय चयनकर्ताओं को विश्व कप की उम्मीद दिख गई है। भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने संकेत दिए हैं कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे भी भारत की विश्व कप टीम के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं। प्रसाद ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत ने कहा कि ये तीनों खिलाड़़ी विश्व कप की योजनाओं में शामिल हैं। इंग्लैंड में इसी साल होने वाले विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 23 अप्रेल हैं और उससे पहले भारतीय चयनकर्ता हर खिलाड़ी पर नजर रखें हुए हैं।
पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन किया था। उन्होंने दो शतक लगाने के अलावा ऑस्ट्रेलिया में भारतीय विकेटकीपर का रिकॉर्ड भी स्थापित किया था। प्रसाद ने कहा कि शंकर ने भी न्यूजीलैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन कर अपने नाम पर सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि पिछले एक साल में पंत ने काफी सुधार किया है लेकिन हमे महसूस होता है कि उन्हें अब थोड़ा और परिपक्व होने की जरूरत है। साथ ही और अनुभव हासिल करने की भी। यही कारण है कि हमे उन्हें जहां भी संभव हो भारत ए में शामिल किया। पंत ने हालांकि तीन वनडे मैच खेले और वो भी वेस्टइंडीज के खिलाफ, लेकिन टेस्ट क्रिकेट और पिछले साल इंडिया ए की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं का ध्यान उनकी और आया।
विराट कोहली की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में विजय शंकर ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की। जहां उन्होंने 28 गेंदों पर 43 रन जड़े। हालांकि भारतीय टीम हैमिल्टन मैच हारने के साथ ही सीरीज भी हार गई। प्रसाद ने सहमति व्यक्त की है कि 20 खिलाडिय़ों के पूल में विजय शंकर चौथे ऑलराउंडर होंगे। इसमें से चयनकर्ता अंतिम 15 चुनेंगे।
प्रसाद ने संकेत दिए हैं कि विश्व कप में अजिंक्य रहाणे तीसरे ओपनर हो सकते हैं। रहाणे ने भारतीय टीम के लिए पिछला वनडे 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। लिस्ट क्रिकेट में रहाणे ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 11 पारियों में 74.62 की औसत से 597 रन बनाए। उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक जड़े। भारतीय टीम पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *