कुक का डबल धमाका, इंग्लैंड ने 514 रन बनाकर पारी घोषित की

बर्मिंघम, (मैट्रो नेटवर्क)। पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी 8 विकेट पर 514 रन बनाकर समाप्त घोषित की। सलामी बल्लेबाज कुक ने 243 रन बनाए और उनके आउट होते ही कप्तान जो रूट ने पारी समाप्त घोषित कर दी। कुक ने वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज की गेंद पर पगबाधा आउट होने से पहले 407 गेंदों का सामना करके 33 चौके लगाए। कुक का यह वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है।
कुक ने अपनी पारी के दौरान कप्तान जो रूट (136) के साथ तीसरे विकेट के लिए 248 रन और डेविड मलान (65) के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रन की दो बड़ी साझेदारियां कीं। मलान लंच से ठीक पहले ऑफ स्पिनर चेज की गेंद पर आउट हुए। मलान का यह टेस्ट मैचों में पहला अर्धशतक है। उन्होंने अपनी पारी में 139 गेंदें खेलीं और 10 चौके लगाए।
भारत के खिलाफ 2011 में इसी मैदान पर 294 रन की पारी खेलने वाले कुक ने केमार रोच की गेंद को थर्ड मैन पर चार रन के लिए भेजकर अपना चौथा दोहरा शतक पूरा किया। इंग्लैंड ने आज तीन विकेट पर 348 रन से आगे खेलना शुरू किया था। चेज वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 113 रन देकर चार विकेट चटकाए। रोच ने 2 जबकि मिगुएल कमिन्स और जैसन होल्डर ने एक 1-1 विकेट लिए। जवाब ने वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 44 रन बना लिए थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *