सीटी आर्किटेक्चर के विद्यार्थियों ने किया जयपुर में एजुकेशनल दौरा

जालन्धर, (मैट्रो सेवा)। सीटी इंस्टीट््यूट ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग (सीटीआईएपी) विभाग के विद्यार्थियों ने जयपुर में एजुकेशनल दौरा किया। फैकल्टी मैंबर प्रीतपाल सिंह और एआर सुक्रीती के मार्गदशन में विद्यार्थियों ने जयुपर के कई इतिहासिक जगहों जैसे अंबर किला, सिटी पैलेस, आमेर किला और जंतर-मंतर की पहाडिय़ों का दौरा किया। फैकल्टी मैंबर प्रीतपाल सिंह ने कहा कि यह एजुकेशनल दौरा आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग विभाग के विद्यार्थियों के लिए बहुत फायदेमंद था। क्योंकि इस दौरे के दौरान छात्रों ने पुराने और इतिहासिक किलों के आर्किटेक्चर के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
छात्रा रिया सेन ने कहा कि यह दौरा उनकी जिंदगी के शानदार अनुभवों में से एक है। भगवान श्री कृष्ण के मुकूट के आकार पर बनी 5 मंजिला हवा महल (पैलेस ऑफ विंड्स) जयपुर की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। रिया ने कहा कि इन इमारतों के आर्किटेक्चर के बारे मिली जानकारी भविष्य में बहुत काम आएगी। आर्किटेक्चर विभाग के एचओडी श्रुति एच कपूर ने कहा कि विद्यार्थियों को हमेशा ऐसी जगहों पर एजेकुशनल दौरों पर ले जाया जाता है जहां पर वह अपनी फिल्ड से संबंधित प्रैक्टिकल शिक्षा ले पाएं।
मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह ने कहा कि सीटी ग्रुप हमेशा से ही विद्यार्थियों के लिए एजुकेशनल दौरा का आयोजन करवाता रहता है। इस तरह के दौरों पर जाने से छात्रों को इतिहासिक जानकारी मिलने के साथ-साथ इमारतों के आर्किटेक्टचर के बारे में जानकारी मिलती है जो उनके करियर में बहुत काम आएगी।

You May Also Like