दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल में लगी भीषण आग, 17 की मौत

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। दिल्ली के करोल बाग इलाके में भीषण आग लग गई है जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। मौके पर आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत की। यह आग करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 30 गाडिय़ां मौके पर पहुंची थीं। आग किस वजह से लगी, इसकी जानकारी अभी नहीं लग पाई है। घायलों को अस्पतााल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।
फायर अधिकारी विपिन केंतल ने बताया कि हादसे की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद 30 दमकल गाडिय़ों को भेजा गया था। राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है। होटल के कॉरिडोर में लकड़ी के पैनल पड़े थे जिसकी वजह से लोग वहां से बाहर नहीं निकल पाए और दो लोग बिल्डिंग से नीचे कूद गए।
घटना के बारे में दिल्ली होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बालन मणि ने कहा कि आग एक जगह लगी थी जो बाद में कमरों में भी पहुंच गई। होटल को सभी नियमों का पालन करते हुए लाइसेंस दिया गया था। तमाम नियमों और दस्तावेजों की पुष्टि के बाद ही होटल को लाइसेंस दिया गया था। बालन ने घटना का बचाव करते हुए कि हादसा घर में भी हो सकता है।
घटना के बारे में फायर अधिकारी डेप्युटी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि आग आज सुबह होटल अर्पित पैलेस में लगी थी। आग पर काबू पा लिया गया है, मृतकों के शव को बाहर निकाला जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है।
आपको बता दें कि हादसे के बाद मौके पर आग पर काबू पाने के लिए फायरब्रिगेड की कुल 30 गाडिय़ां मौके पर भेजी गई थीं। आग लगने के बाद हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया था और भगदड़ मच गई थी। एक फायर अधिकारी ने बताया कि दो लोग बिल्डिंग के ऊपर से ही कूद गए थे।

You May Also Like