भारतीय मूल के पुलिसकर्मी रॉनिल सिंह के भाई से बोले डोनाल्ड ट्रंप-मैं आपके साथ हूं

वाशिंगटन, (मैट्रो नेटवर्क)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के पुलिसकर्मी रॉनिल रॉन सिंह के भाई रेगे सिंह से मुलाकात की है। ट्रंप रॉनिल को ‘नेशनल हीरो’ करार दे चुके हैं। रेगे, ट्रंप से मीटिंग करते समय उनके करीब ही बैठे थे। गुरुवार को हुई इस मीटिंग में ट्रंप ने रेगे से कहा है कि दुख की इस घड़ी में वह उनके साथ हैं। 33 वर्षीय रॉनिल की 26 दिसंबर को कैलिफोर्निया के न्यूमैन में हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि रॉनिल की हत्या मैक्सिको से आए अवैध अप्रवासी ने की है। ट्रंप ने सिंह के साथ काम करने वाले लोगों से भी बात की। ट्रंप ने सिंह की सर्विस की तारीफ की, अपनी संवेदनाएं जाहिर की। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में जांच का आदेश दिया है। व्हाइट हाउस की ओर से इस बात की आधिकारिक जानकारी दी गई है।
रॉनिल के भाई रेगे ने ट्रंप के मैक्सिको बॉर्डर वॉल के ऐलान का समर्थन किया है। रेगे ने कहा कि यह बॉर्डर वॉल जरूरी इसलिए है ताकि कोई और परिवार उस दुख से न गुजरे जिससे रॉनिल की फैमिली गुजर रही है। ट्रंप ने रेगे को बॉर्डर पेट्रोल राउंड टेबल के लिए बुलाया था। ट्रंप ने इस मौके पर कहा, ”मैंने देखा कि क्रिसमस के समय पर एक परिवार को क्या झेलना पड़ा है और कितनी तकलीफों से गुजरना पड़ा है।’ इसके बाद उन्‍होंने रेगे से कहा, ‘आपके भाई वाकई असाधारण थे और उन्हें डिपार्टमेंट के लोग काफी प्‍यार करते हैं। न सिर्फ डिपार्टमेंट बल्कि डिपार्टमेंट के बाहर भी उन्हें लोगों का प्‍यार मिल रहा है।’ इस पर रेगे ने कहा, ‘जिस तरह से उन्हें मारा गया है और मेरा परिवार जिस तकलीफ से गुजर रहा है, मैं किसी और परिवार को इस स्थिति में नहीं देख सकता हूं। इसे रोकने के लिए जो भी करना पड़े, करिए मेरा परिवार का पूरा समर्थन आपको हासिल है।’

पिछले कुछ दिनों में ट्रंप ने हर बार मैक्सिको बॉर्डर वॉल की चर्चा के दौरान रॉनिल सिंह की हत्या का मुद्दा उठाया है। वह गैर-कानूनी शरणार्थियों को देश में आने से रोकने की अपनी कोशिशों को सफल बनाने के मकसद से रॉनिल की निर्ममता से की गई हत्या का उदाहरण दे रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *