रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, भीष्म की तरह मौन न साधें मुलायम : सुषमा स्वराज

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। जया प्रदा पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी कर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान हर किसी के निशाने पर आ गए हैं। उनके बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी उनकी आलोचना की और उन्होंने मुलायम सिंह यादव से कार्रवाई करने को कहा है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, ‘मुलायम भाई आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए। सुषमा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जया बच्चन और डिंपल यादव को भी टैग किया है।

आजम खान के बयान पर जया प्रदा ने कहा, ‘यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है, आपको याद होगा कि मैं 2009 में उनकी पार्टी की उम्मीदवार थी, जब मेरे खिलाफ टिप्पणी करने के बाद किसी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया था। मैं एक महिला हूं और मैं वह नहीं दोहरा सकती जो उन्होंने कहा। पता नहीं मैंने क्या किया है, जो वो ऐसी टिप्पणी कर रहा है। उसे चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। क्योंकि अगर यह आदमी जीत गया तो लोकतंत्र का क्या होगा? समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी। हम कहां जाएंगे? क्या मुझे मर जाना चाहिए, तब आप संतुष्ट होंगे? आप सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगी और रामपुर छोड़ दूंगी? लेकिन मैं नहीं छोड़ूंगी।

आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। अपनी सफाई में आजम खान ने कहा, ‘मैंने किसी का नाम नहीं लिया है। मुझे पता है कि मुझे क्या कहना चाहिए। अगर कोई साबित कर सकता है कि मैंने किसी का नाम कहीं भी लिया है और किसी का अपमान किया है, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं दिल्ली में एक ऐसे व्यक्ति का जिक्र कर रहा था जो अस्वस्थ है, जिसने कहा था- मैं 150 राइफलें लेकर आया था और अगर मैंने आजम को देखा होता तो मैं उसे गोली मार देता।’ उनके बारे में बात करते हुए मैंने कहा, ‘लोगों को जानने में काफी समय लगा और बाद में पता चला कि उन्होंने आरएसएस की शॉर्ट्स पहन रखी थी।’

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *