359 रनों का पिछा करते हुए इंग्लैंड ने पाकिस्तान के दी छह विकेट से मात, बेयरस्टो रहे हीरो

ब्रिस्टल, (मैट्रो नेटवर्क)। इंग्लैंड ने पांच वनडे की सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। ब्रिस्टल में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 358 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम ने इस लक्ष्य को 5.1 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। मैच में कुल 717 रन बने। इंग्लैंड के किसी मैच में यह 10वीं और पाकिस्तान के मैच में  चौथी बार 700 से ज्यादा रन बने। इंग्लैंड ने अपने वनडे इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। वह इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 364 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 27 रन के स्कोर तक उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद इमाम-उल-हक ने हारिस सोहैल के साथ 68 रन की साझेदारी की। सोहैल 41 रन बनाकर आउट हुए। ओपनर इमाम 36वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने करिअर का छठा शतक लगाते हुए 151 रन बनाए। 131 गेंद की पारी में इमाम ने 16 चौके और एक छक्का लगाया। आसिफ अली ने 43 गेंद पर 52 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। इमाद वसीम ने 12 गेंद पर तेजी से 22 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने तेज शुरुआत की। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 17.3 ओवर में 159 रन की साझेदारी की। जेसन 55 गेंद पर 76 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाए। इसके बाद बेयरस्टो ने जो रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। रुट 43 रन बनाकर आउट हुए। बेयरस्टो ने 93 गेंद पर 128 रन बनाए। यह उनके करिअर का सातवां शतक है। उन्होंने 15 चौके और पांच छक्के लगाए। बेयरस्टो ने 15 मैच के बाद शतक लगाया। उन्होंने पिछला शतक जून 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। बेन स्टोक्स ने 37 रन बनाए। मोइन अली 46 और इयॉन मोर्गन 17 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए जुनैद खान, इमाद वसीम और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया।

बेयरस्टो ने इस जीत के बाद कहा कि वह आईपीएल से काफी कुछ सीख के आए हैं। उन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 55.62 की औसत से 10 मैचों में 445 रन बनाए थे। उन्होने बताया कि आप अलग-अलग कोच और अलग-अलग खिलाड़ियों से काफी चीजें सीखते हैं। बेयरस्टो खासकर उनके साथ सनराइजर्स के लिए बल्लेबाजी करने वाले वार्नर से काफी प्रभावित थे। उन्होने बताया कि वार्नर को खेलने का अंदाज बिल्कुल अलग है, वे अलग-अलग क्षेत्रों में हिट करना पसंद करते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *