पहला T20 मैच : ताहिर के दम पर दक्षिण अफ्रीका 34 रन से जीता

ईस्ट लंदन, (मैट्रो नेटवर्क)। मैन ऑफ द मैच लेग स्पिनर इमरान ताहिर की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैच की सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 34 रन से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी। जिम्बाब्वे के सामने 161 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम 17.2 ओवर में 126 रन पर ही ढेर हो गई। ताहिर ने चार ओवर में 23 रन देकर पांच विकेट चटकाए।
जूूनियर डाला और एंडिले फेलुक्वायो ने 2-2 और लुंजी एनजिडी ने एक विकेट लिया। जिम्बाब्वे की ओर से पीटर मूर ने सर्वाधिक 44 रन ठोके। उनकी 21 गेंदों की पारी में एक चौका व पांच छक्के शुमार रहे। माबुता ने 14 गेंदों पर दो चौकों व इतने ही छक्कों की मदद से 28 रन जुटाए। सीन विलियम्स ने 21 और विकेटकीपर ब्रेंडन टेलर ने 19 रन का योगदान दिया। कप्तान हेमिल्टन मसकाद्जा सिर्फ एक रन ही बना पाए।

इससे पहले टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन बनाए। वान डर डुसेन ने अर्धशतक जमाया। डुसेन ने 44 गेंदों पर पांच चौकों व एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए। डेविड मिलर 39 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस 34 रन पर आउट हुए। विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक 5 रन ही बना सके। काइल जार्विस ने तीन, क्रिस एमपोफु ने दो और मावुता ने एक विकेट झटका।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *