यूपीए से तुलना के लिए मोदी सरकार को डबल डिजिट में लानी होगी जीडीपी : मनमोहन सिंह

अहमदाबाद, (मैट्रो नेटवर्क)। गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केन्द्र की मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर चोट करते हुए कहा है कि यूपीए के दस सालों की बराबरी के लिए केंद्र को देश की अर्थव्यवस्था साढ़े 10 फीसदी की रफ्तार से बढ़ानी होगी हालांकि ऐसा संभव नहीं है।
उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहाकि यूपीए के 10 सालों की बराबरी के लिए केंद्र को देश की अर्थव्यवस्था औसतन पांचवें वर्ष में 10.6 प्रतिशत तक बढ़ानी होगी। मुझे खुशी होगी अगर ऐसा होता है लेकिन मैं स्पष्ट रूप से नहीं सोचता कि ऐसा होगा।
यह बात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुजरात के राजकोट में कही। उन्होंने कहाकि यूपीए की सत्ता के दौरान जिस पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे उनके साथ कठोरता से कार्रवाई की गई लेकिन ऐसा मैं भाजपा के बारे में नहीं कह सकता। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों पर कार्रवाई नहीं की है।
प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए मनमोहन सिंह ने कहाकि मोदी जी ने मेरे साथ नर्मदा का मुद्दा उठाया लेकिन मुझे याद नहीं है कि उन्होंने कब मुझसे बात की। हालांकि उन्होंने जब भी मुझसे मिलना चाहा मैंने कभी मना नहीं किया। प्रधानमंत्री रहते हुए मैं हमेशा तैयार था क्योंकि यह मेरी जिम्मेदारी थी सभी मुख्यमंत्रियों से मिलना।
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरे में होने के पीछे अस्थायी विदेशी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहाकि हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा इस सरकार की असंगत विदेशी नीतियों से आहत हुई है, मोदी सरकार की नीतियां देश के सर्वोत्तम हित में नहीं थीं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *