पीएपी कैम्पस में एसटीएफ के लिए एकदिवसीय ट्रेनिंग कार्यशाला का आयोजन

जालन्धर, (निशा शर्मा)। जालन्धर स्थित पीएपी कैम्पस में आज एसटीएफ के आफिसर्स के लिए एकदिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। पंजाब में नशे के सौदागरों को पकडऩे के लिए गठित की गई एसटीएफ टीम को एनडीपीएस एक्ट अधीन जानकारी दी गई।
इस अवसर पर एसटीएफ के अधिकारियों को जानकारी देते हुए एसटीएफ की प्रमुख गुरप्रीत दियो ने कहाकि पिछले दो साल में राज्य में नशे को खत्म करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन सूबे में अभी पूरी तरह से नशा को खत्म नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहाकि उनके द्वारा पकड़े गए नशा सौदागर जमानत ले रहे हैं। इसलिए एसटीएफ के अधिकारियों को एनडीपीएस एक्ट की जानकारी देने की जरूरत है ताकि उनके द्वारा पकड़े गए नशे के व्यापारियों को सख्त सजा दिलाई जा सके।
पंजाब राज्य में पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के माध्यम से हेरोइन तस्करी के मामले पर गुरप्रीत दियो ने कहाकि अभी तक उनकी ध्यान में ऐसा कोई मामला नहीं आया है लेकिन अगर ऐसा है तो बीएसएफ इसे रोकने में सक्षम है और हम अपने स्तर पर भी इसे रोकने का प्रयास करेंगे।
एसटीएफ प्रमुख गुरप्रीत दियो ने बताया कि पिछले कुछ समय से एसटीएफ की तरफ से 2 किलो से ऊपर हेरोइन के साथ पकड़े गए 143 अपराधियों में से 90 प्रतिशत नशा तस्करों को जेल भेजा जा चुका है।
इस मौके पर गुरप्रीत दियो ने समाज के लोगो को नशे से पीडि़त व्यक्तियों के साथ सहानुभूति रखने और उन्हें इलाज के लिए प्रेरित करने की अपील की।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *