कोच्चि शिपयार्ड में भीषण धमाका, 5 लोगों की मौत

कोच्चि, (मैट्रो नेटवर्क)। केरल के कोचीन शिपयार्ड में मरम्मत के दौरान एक पोत में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। सीएसएल के प्रवक्ता ने बताया कि सीएसएल परिसर में एक पोत की मेंटेनेंस का कार्य चल रहा था तभी उसमें ब्लास्ट हुआ। पोत में फंसे 11 लोगों को निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। पोत में फंसे दो और लोगों को निकालने की कोशिशें जारी है।
मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक यह जहाज ओएनजीसी का ड्रिल शिप सागर भूषण है। राहत और बचाव के लिए फायरब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंच चुके हैं। अभी तक इस हादसे का सही कारण नहीं पता चल पाया है। बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ जिसके कारण आग लग गई। जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है वह ओएनजीसी की ड्रिल शिप था। यहां उसकी मरम्मत चल रही थी।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि कोच्चि शिपयार्ड पर हुई ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसमें चार लोगों की मौत हो गई है। पीडि़तों के परिजनों के साथ मेरी संवादनाएं हैं। मैंने कोच्चि शिपयार्ड के एमडी से बात की है और उन्हें पीडि़तों को सभी तरह का मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराने को कहा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *