ऑनर किलिंग : अंकित की हत्या से पहले के दो वीडियो फुटेज आए सामने

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। 23 वर्षीय फोटोग्राफर की कथित ऑनर किलिंग (सम्मान के लिए हत्या) मामले में दो वीडियो सामने आए हैं। इन वीडियो में अंकित भी दिख रहा है। वीडियो हत्या से पहले का है। वीडियो के मुताबिक हत्या के वक्त किसी ने भी अंकित की मदद नहीं की थी। वीडियो में अंकित को काले रंग की जैकेट में देखा जा सकता है जिसमे वह एक मिनट तक किसी से फोन पर बात करता दिख रहा है। यह वीडियो एक फरवरी रात 8.04 बजे से 8.05 बजे का है। इस वीडियो के बाद दूसरा वीडियो सामने आया है जिसमे चारों तरफ भगदड़ होते हुए देखी जा सकती है।
आपको बता दें कि दिल्ली के ख्याला इलाके में बीते वीरवार को 23 साल के फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह एक मुस्लिम लडक़ी से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। लडक़ी के परिवार को दोनों के रिश्ते से ऐतराज था इसलिए उन लोगों ने अंकित को प्यार करने की सजा दी। लडक़ी के पिता, चाचा और मामा ने मिलकर चाकू से उसका गला रेत दिया।
मीडिया में नशर हुई जानकारी के अनुसार अंकित ने कुछ दिन पहले अपनी गर्लफ्रेंड से चुपचाप शादी करने का फैसला किया था। वीरवार को उसने अपनी गर्लफ्रेंड को मेट्रो स्टेशन पर मिलने के लिए बुलाया था। दोनों उसी दिन शादी करने वाले थे लेकिन लडक़ी के परिवार को इसकी भनक लग चुकी थी। इससे पहले की अंकित अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर पाता, लडक़ी के परिवार वालों ने चाकू घोंपकर अंकित को मार डाला।
अंकित की गर्लफ्रेंड ने अपने पिता, मां, चाचा और मामा और नाबालिग भाई के खिलाफ बयान दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके पिता, चाचा, मामा और मां को गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा है। वहीं उसके नाबालिग भाई को बाल सुधार गृह भेजा गया है।
इधर लडक़ी को उसके परिजनों ने घर में रखने से मना कर दिया है। माता-पिता पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। रिश्तेदार अपनाने को तैयार नहीं हैं। लडक़ी खुद भी अपने परिवार या रिश्तेदारों के साथ नहीं रहना चाहती। इसलिए पुलिस ने उसे बाल कल्याण समिति भेजा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *