कुरुक्षेत्र में बोले पीएम मोदी-जो भ्रष्ट हैं उन्हें मोदी से कष्ट है

कुरुक्षेत्र, (मैट्रो नेटवर्क)। आम चुनाव 2019 के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन सियासी दलों की जुबां से शब्दों के जो तीर निकल रहे हैं उसके जरिए सियासी फिजां को गरम किया जा रहा है। एक तरफ राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष पीएम नरेंद्र मोदी की घेरेबंदी कर रहे हैं तो दूसरी तरफ पीएम मोदी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हर हिस्से का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को प्रधानमंत्री हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे जहां पर उन्होंने कई परियोजनाओं की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान की नींव रखी और स्वच्छ शक्ति कांफ्रेंस को सम्बोधित किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मेरी योजनाओं का मजाक उड़ाया गया। उन्होंने कहाकि सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों के तंज मुझे नहीं चुभते हैं।
पीएम मोदी ने कहाकि आज केंद्र सरकार इतने काम इसलिए कर पा रही है क्योंकि 2014 में आपने हमें पूर्ण बहुमत दिया था। उन्होंने कहाकि ईमानदार लोगों को चौकीदार पर भरोसा है लेकिन जो भ्रष्ट हैं उन्हें तकलीफ हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी की धमकियों या गालियों से यह चौकीदार नहीं रुकने वाला है, भ्रष्टाचार मुक्त भारत का अभियान अभी और तेज होगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरती से हमने जो भी बड़े लक्ष्य तय किए, वो हासिल किए हैं। इनमें वन रैंक, वन पेंशन का वादा यहीं से किया था और जो पूरा किया। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना यहीं से लॉन्च की थी और ये पूरे देश में जन आंदोलन के रूप में फैल गई। आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी भी हरियाणा की बिटिया है।
उन्होंने कहा कि आज जिन प्रोजेक्ट की शुरुआत हो रही है, इसमें सभी हरियाणा वासियों के जीवन को स्वस्थ और सुगम बनाने वाली हैं। साथ ही यहां के युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी इन प्रोजेक्ट्स के माध्यम से मिलने वाले हैं। प्रधानमंत्री बोले कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से बच्चियों की जनसंख्या में सुधार आया है, उज्जवला योजना से बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है, राष्ट्रीय पोषण अभियान और प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान से प्रसूता माताओं के जीवन पर आने वाला खतरा कम हुआ है।
कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री ने पंचायती राज इंस्टीट्यूशन की प्रतिनिधि महिलाओं से सीधा संवाद किया जिसमें आशा वर्कर, पंचायत सदस्य और निगम सदस्य शामिल हैं। प्रधानमंत्री इसके अलावा आर्युवेद नेशनल यूनिवर्सिटी की नींव भी रखी। यह प्रोजेक्ट पंचकूला में बनाया जा रहा है, जिसकी लागत करीब 270 करोड़ है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग पहले सत्ता में थे, वो मेरा मजाक उड़ाते थे। विपक्ष मेरा मजाक उड़ाते थे कि यह प्रधानमंत्री टॉयलेट की बात करता है, मेरी सोच और समझ को लेकर अपमानजनक टिप्पणियां की गई थीं। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना में 15 करोड़ ऋणों में से लगभग 75 प्रतिशत ऋण महिला उद्यमियों को मिले हैं। ‘दीन दयाल अंत्योदय योजना’ के तहत लगभग 6 करोड़ महिलाएं स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हुई हैं।
आपको बता दें कि हाल ही में हरियाणा में हुए जींद विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को जीत हासिल हुई थी, जिसके बाद इसे राज्य में 2019 की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा था। गौरतलब है कि कुछ ही समय में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं और हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में बीजेपी की नजर मतदाताओं को लुभाने पर है। प्रधानमंत्री इससे पहले पिछले तीन दिनों में पांच से अधिक राज्यों का दौरा कर चुके हैं जिनमें वह कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु समेत पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में गए थे। हर राज्य में प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं की शुरुआत की थी और साथ ही चुनावी जनसभा को संबोधित किया था।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *