उत्तराखंड में BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व CM बीसी खंडूरी के बेटे मनीष

देहरादून, (मैट्रो नेटवर्क)। उत्तराखंड में कांग्रेस की परिवर्तन रैली को संबोधित करने देहरादून पहुंचे राहुल गांधी का आज कांग्रेस नेताओं ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। खबरों की मानें तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मनीष को पौड़ी सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। इस सीट पर फिलहाल उनके पिता बीसी खंडूरी सांसद है। आपको बता दें कि पौड़ी सीट को उत्तराखंड की वीवीआईपी सीटों में शुमार किया जाता है।

दरअसल खंडूरी के इस बार चुनाव लड़ने को लेकर संशय है। खंडूरी के चुनाव नहीं लड़ने के स्थिति में पौड़ी गढ़वाल की इस सीट पर भाजपा की तरफ से कई उम्मीदवारों के नामों की चर्चा है। जिन उम्मीदवारों के नाम प्रमुख रूप से लिए जा रहे है उनमें उत्तराखंड सरकार में मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, कर्नल अजय कोठियाल का नाम सामने आ रहा है। आपको बता दें कि खंडूरी की बेटी ऋतु खंडूरी यमकेश्वर विधानसभा से भाजपा की विधायक हैं।

कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने की पांचों लोकसभा सीटों पर भाजपा के दावेदारों के बारे में पूछे जाने पर जवाब देते हुए कहा था कि पांच सीटों पर 36 से ज्यादा पार्टी नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सांसदों के नाम शीर्ष पर रखते हुए सभी दावेदारों के नाम भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति को अग्रेषित कर दिये गये हैं और इन पर अंतिम फैसला 16—18 मार्च के बीच हो जायेगा।

रैली को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उत्तराखंड की पवित्र भूमि पर आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। सेना में उत्तराखंड की जो भागीदारी है, पूरा हिंदुस्तान उसका दिल से स्वागत करता है। पुलवामा में सीआरपीएफ के सैनिक शहीद हुए और पुलवामा ब्लास्ट के बाद हमने तुरंत कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे दम के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी है। लेकिन उसी समय प्रधानमंत्री कॉर्बेट पार्क में वीडियो शूट करने में व्यस्त थे। मुस्कराते हुए साढ़े तीन घंटे वो यहां लगे रहे और दिनभर देशभक्ति की बात करते हैं। राफेल का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने कहा कि जो एक कागज का हवाई जहाज नहीं बना सकता है, उसे पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़ा रक्षा सौदा दे दिया। 526 करोड़ का राफेल 1600 करोड़ में नरेंद्र मोदी ने ले लिया। अनिल अंबानी ने 10 पहले कंपनी बनाई और उसे इतना बड़ा सौदा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब सीबीआई चीफ जांच की बात कहते हैं तो रात को डेढ़ बजे पीएम मोदी उन्हें हटा देते हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट कहता है कि उन्हें वापस लाया जाए. इसके बाद फिर नरेंद्र मोदी उन्हें हटा देते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर राफेल की जांच के लिए जेपीसी का जिक्र किया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *