‘गे प्राइड परेड’ में भारतीय अमेरिकी ने बंदूक दिखाकर डराया, गिरफ्तार

वॉशिंगटन, (मैट्रो नेटवर्क)। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में एक शख्स को बंदूक दिखाकर डराने के मामले में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को पुलिस ने अरेस्ट किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘LGBTQ प्राइड’ परेड में एक व्यक्ति को बंदूक दिखाकर डराने और उसके कारण मची भगदड़ के मामले में इस भारतीय अमेरिकी शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि परेड में व्यक्ति के बंदूक निकालने के बाद भगदड़ मचने से कई लोग घायल हो गए थे और वहां दहशत फैल गई थी।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने शनिवार को वॉशिंगटन डीसी में परेड के दौरान आफताबजीत सिंह (38) के साथी को धमकी दी जिसके बाद सिंह ने बंदूक निकाल ली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसकी बंदूक जब्त कर ली। आफताबजीत के पास से जब्त की गई बंदूक एक एयर गन थी। इस परेड में हिस्सा लेने वाले कई लोगों ने दावा किया कि उन्होंने बंदूक से फायर होने की आवाज भी सुनी थी, हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी भी बात से इनकार कर दिया।

सिंह की इस हरकत के चलते परेड में काफी दहशत फैल गई थी और भगदड़ की स्थिति मच गई थी। लोगों को लगा था कि अमेरिका में अक्सर होने वाली मास शूटिंग्स में से यह भी एक हो सकती है। पुलिस ने यह भी कहा कि हिरासत में आने के बावजूद सिंह ने अपने साथी को धमकाने वाले शख्स से कहा कि वह वापस आएगा और उसे गोली मारेगा। आफताबजीत सिंह पर अवैध रूप से बंदूक रखने का आरोप लगाया गया है और उसे सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *