1300 करोड़ के शेयर बायबैक करेगी इंफोसिस

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। आईटी कंपनी इंफोसिस करीब 1300 करोड रुपए के शेयरों को बायबैक यानि वापस खरीदेगी। कंपनी के बोर्ड ने इस बायबैक को मंजूरी दे दी है। इंफोसिस के निदेशक मंडल ने 11.3 करोड इक्विटी शेयरों को खरीदे जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इंफोसिस ये 113 करोड शेयर 1150 रुपए प्रति शेयर के हिसाब के वापस खरीदेगी। इस बायबैक की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 7 सदस्यीय अधिकारियों की समिति बनाई है। ज्ञातव्य है कि बायबैक के तहत प्रति शेयर खरीद की कीमत शुक्रवार की क्लोजिंग के मुकाबले करीब 25 फीसदी अधिक है।
ज्ञातव्य है कि कंपनी के सीईओ और एमडी विशाल सिक्का के बाद शेयरों के बायबैक प्रस्ताव को लेकर संशय उत्पन्न हो गया था। विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद कंपनी के शेयर धाराशायी हो गए थे। शुक्रवार की क्लोजिंग में इंफोसिस का शेयर 9.60 फीसदी की जोरदार गिरावट के साथ 923.10 रुपये पर बंद हुआ था।
हालांकि कंपनी के बोर्ड ने विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद साफ कर दिया था कि इस इस्तीफे से कंपनी के बायबैक के प्रस्ताव पर कोई असर नहीं पडेगा। ज्ञातव्य है कि वीरवार को जब कंपनी के शेयरों की बायबैक की खबर आई थी तो कंपनी के शेयर में जबदस्त तेजी आई थी लेकिन शुक्रवार को कंपनी के एमडी विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद कंपनी के शेयर गिर गए। इंफोसिस का शेयर वीरवार को बीएसई में 4.54 फीसदी की तेजी के साथ 1021.15 रुपये पर बंद हुआ था।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *