आईएनएक्स मीडिया केस : कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की संपत्ति जब्त, यूके और स्पेन की प्रॉपर्टी कुर्क

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वीरवार को आईएनएक्स मीडिया केस के आरोपी कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की सम्पत्ति को जब्त कर लिया है। इसमें देश-विदेश में कई बंगलों, जमीन और बैंक डिपॉजिट शामिल हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि उसने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्डरिंग केस से जुड़े एक मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की भारत, ब्रिटेन और स्पेन स्थित 54 करोड़ रुपए कीमत की सम्पत्ति कुर्क की है।
ईडी की इस कार्रवाई में कार्ति के नई दिल्ली के जोर बाग, ऊटी, कोडईकनाल के बंगलों को अस्थायी रूप सीज किया गया है। वहीं इग्लैंड के सॉमरसेट में एक कॉटेज, एक मकान और स्पेन के बार्सिलोना में एक टेनिस क्लब को सीज किया गया है। इसके अलावा कई बैंक डिपॉजिट भी सीज किए गए हैं।
ईडी ने बताया कि एडवांटेज स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर चेन्नई के एक बैंक में रखी गई 90 लाख रुपए की सावधि जमा को भी कुर्क किया गया है। एजेंसी का कहना है कि सम्पत्तियां कार्ति और उनसे कथित रूप से जुड़ी कम्पनी एडवांटेज स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर हैं। उन्होंने बताया कि कुर्क की गई संपत्तियों की कुल कीमत 54 करोड़ रुपए है।
वहीं कार्ति चिदंबरम ने ईडी की इस कार्रवाई को अजीब और समझ से बाहर बताया है। जमानत पर बाहर चल रहे कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि ‘ईडी की यह कार्रवाई कानून या तथ्यों पर नहीं बल्कि अटपटे अनुमानों के आधार पर की गई है। यह बस हेडलाइन बनाने के लिए की गई है। यह ऑर्डर न्यायिक जांच में नहीं ठहर पाएगा। मैं इसके लिए उचित लीगल फोरम तक जाऊंगा।’

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *