आईपीएल 2018 : युवराज, भज्जी समेत अन्य खिलाडिय़ों का बेस प्राइस तय

मुम्बई, (मैट्रो नेटवर्क)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 की नीलामी बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को आयोजित होगी। इसे लेकर फैंस, खिलाडिय़ों और फ्रेंचाइजी में खासा उत्साह है। खैर नीलामी से पहले सभी आठ फ्रेंचाइजी अपने टीम संयोजन पर काम कर रही हैं। इस तरह के सवाल भी आ रहे हैं कि किसे खरीदा जाएगा और किसे आरटीएम कार्ड से हासिल करना है। कितनी रकम में किस खिलाड़ी को खरीदना है वगैरह वगैरह।
आईपीएल 2018 को शुरू होने में लगभग तीन महीने बचे हैं। खिलाडिय़ों की नीलामी 27 व 28 जनवरी को होगी लेकिन इससे पहले टीम से रिलीज हुए कुछ दिग्गजों के बेस प्राइस का खुलासा हुआ है। इनके बेस प्राइस की कीमत देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये खिलाड़ी करोड़ों में कमाई करेंगे।
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साल 2012 और 2014 का खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर को इस बार टीम से रिलीज कर दिया गया है। अब आशंका जताई जा रही है कि वह दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर सकते हैं। खबरों के अनुसार 8 साल तक कोलकाता की कप्तानी करने वाले गंभीर ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा है। इसके अलावा मुम्बई इंडियंस के लिए सभी 10 सीजन खेलने वाले स्पिनर हरभजन सिंह ने अपना बेस प्राइस भी 2 करोड़ रखा है। हरभजन आईपीएल में तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं जिन्होंने 136 मैच खेलकर 127 विकेट हासिल किए हैं। खबरों के अनुसार युवराज सिंह के अलावा भी कई दिग्गज खिलाड़ी करोड़ों में बिक सकते हैं। युवराज ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है। इनके अलावा भारतीय स्पिनर युजवेन्द्र चहल, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम का बेस प्राइस 2 करोड़ ही रखा गया।
आईपीएल में अपनी बोली के लिए पठान बंधु यूसुफ पठान और इरफान पठान ने जो बेस प्राइस रखा है वो कुछ ज्यादा नहीं है। यूसुफ ने अपना बेस प्राइस 75 लाख तो उनके छोटे भाई इरफान ने 50 लाख रखा है। यूसुफ 2011 से लेकर 2017 के आईपीएल सीजन कोलकाता की तरफ से खेले लेकिन इस बार उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है। वहीं पिछले आईपीएल में इरफान पठान को ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन इसके बाद गुजरात लायंस ने स्पिनर शिविल कौशिक की जगह उन्हें टीम में शामिल किया था।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *