कोहली की ‘विराट’ दरियादिली, प्रैस कांफ्रेंस में स्टीव स्मिथ से मांगी माफी

लंदन, (मैट्रो नेटवर्क)। वल्र्ड कप में रविवार को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात दी। ओपनर शिखर धवन के शानदार शतक के दम पर भारत ने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया जिसे कंगारू टीम पार न कर सकी। लेकिन शानदार जीत के बाद भी मैच में कुछ ऐसा हुआ कि कप्तान विराट कोहली को माफी मांगनी पड़ी। कोहली ने यह माफी किसी और से नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से मांगी है।
दरअसल हुआ कुछ यूं कि जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब स्टीव स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग करने पहुंचे। तभी उनके पीछे खड़े भारतीय फैंस ने हूटिंग करनी शुरू कर दी, फैंस लगातार स्टीव स्मिथ को ‘चीटर’ कहकर चिल्ला रहे थे। यह सब उस वक्त हो रहा था जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। फिर क्या, विराट कोहली ने बल्लेबाजी छोड़ भारतीय फैंस की ओर इशारा किया और उन्हें हूटिंग न करने को कहा। इतना ही नहीं, विराट ने फैंस से अपील की कि वह स्टीव स्मिथ के लिए तालियां बजाएं और उनका हौंसला बढ़ाएं, जिसके बाद फैंस ने ऐसा ही किया।
मैच के बाद जब विराट प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करने आए तो उन्होंने पूरा वाकया समझाया। विराट ने कहा कि वह (स्टीव स्मिथ) क्रिकेट खेल रहे हैं, जो उनके साथ हुआ वह अब बीता कल हो चुका है। भारतीय टीम के समर्थक यहां पर हैं, ऐसे में मैं नहीं चाहता कि उनकी वजह से किसी को बुरा लगे और एक गलत उदाहरण पेश हो। भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे यह बुरा लगा और मैंने उनसे कहा कि मैं फैंस की ओर से माफी मांगता हूं। ऐसा पहले मैच में भी हुआ था लेकिन यह बिल्कुल गलत है। उनसे (स्मिथ) जो गलती हुई है वह उसके लिए शर्मिंदा हैं और माफी भी मांग चुके हैं और अब शिद्दत के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं।
आपको बता दें कि बीते साल स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का नाम गेंद के साथ छेड़छाड़ करने में आया था जिसको लेकर उन पर बैन भी लगाया गया था। हालांकि अब उन्होंने वापसी की है।

You May Also Like