मनिका बत्रा ने भी ठोका ‘खेल रत्न’ के लिए दावा

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। खेल मंत्रालय के इस साल के खेल पुरस्कारों में कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाड में जोरदार प्रदर्शन करने वाले एथलीट्स को भी मौका देने के फैसले के बाद अब इन पुरस्कारों की जंग रोचक हो गई है। मंत्रालय ने इन एथलीट्स के आवेदन लिए 12 सितंबर तक की डेडलाइन तय की थी और इस डेडलाइन के बीतने तक मनिका बत्रा और रोहन बोपन्ना ने अपना दावा पेश कर दिया है।
कॉमनवेल्थ गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली मनिका बत्रा ने एशियाड में भी ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है। इससे पहले टेबल टेनिस फेडरेशन ने उनका नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा था। वहीं एशियाड में गोल्ड मेडल जीतने वाले टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना की फेडरेशन ने भी उनका दावा पेश कर दिया है।
एथलेटिक्स फेडरेशन ने हिमा दास, दुती चंद, स्वप्ना बर्मन, अरपिंदर, जिनसन जॉनसन, मनजीत और तेजिंदर तूर की सिफारिश अर्जुन अवॉर्ड के लिए की है।
इस बार बीसीसीआई ने भी देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न के लिए विराट कोहली के नाम की सिफारिश की है। इस पुरस्कार के लिए पहले ही कोहली के अलावा 14 और एथलीट दावा ठोक चुके हैं। यानि इस साल देश का सबसे बड़ा खेल पुरस्कार पाने के लिए कोहली की टक्कर जेविलन थ्रो के स्टार नीरज चोपड़ा, वेटलिफ्टर मीराबाइ चानू, बैडमिंटन स्टार के. श्रीकांत और बॉक्सर विकास कृष्ण, मौमा दास, अभिषेक वर्मा, ज्योति सुरेखा जैसे दिग्गजों के साथ-साथ मनिका बत्रा और रोहन बोपन्ना से भी होगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *