क्रिकेट में भी #MeToo, रणतुंगा पर भारतीय एयर होस्टेस ने लगाया आरोप

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। अपनी पोजिशन का फायदा उठाकर महिलाओं को सैक्सुअली प्रताडि़त करने के खिलाफ चले #MeToo अभियान की जद में अब श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मंत्री अर्जुन रणतुंगा भी आ गए हैं। एक भारतीय एयर होस्टेस ने आरोप लगाया है कि रणतुंगा ने उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी।
मीडिया में नशर हुई जानकारी के अनुसार इस महिला ने फेसबुक पर अपनी आपबीती बताते हुए आरोप लगाया है कि रणतुंगा ने मुम्बई के एक होटल में उनकी कमर पकडक़र उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी। वह भाग कर होटल के रिसेप्शन पर गई लेकिन होटल के स्टाफ ने उनसे कहा कि यह तुम्हारा निजी मामला है।
महिला ने लिखा है, ‘मुम्बई के होटल जुहू सेंतूर में मेरी कलीग को भारत-श्रीलंका के क्रिकेटर दिखे। वह ऑटोग्राफ लेने के मकसद से उनके पास गई और मैं उसके साथ थी। मेरी सहेली एक इंडियन क्रिकेटर के साथ स्विमिंग पूल की ओर चली गई। इस बीच रणतुंगा ने मेरी कमर को पकड़ा और वह गलत तरीके से छूने लगा। मैं चीखी, चिल्लाई और उसके पैरों में लात माकर खुद को उसकी गिरफ्त से आजाद करके रिसेप्शन के पास पहुंची जहां मुझे कहा गया कि यह आपका निजी मामला है, हम कुछ नहीं कर सकते।’
अर्जुन रणतुंगा इस वक्त श्रीलंका की सरकार में पैट्रोलियम मंत्री हैं और उन्हें इस देश के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 5,105 रन और वनडे क्रिकेट में 7,456 रन हैं। रणतुंगा की कप्तानी में ही श्रीलंका ने 1996 का वल्र्ड कप जीता था।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *