नैतिक रूप से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लायक नहीं हैं ट्रंप : जेम्स कोमी

वाशिंगटन, (मैट्रो नेटवर्क)। सीरिया में मिसाइल अटैक के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वहां से अमेरिकी आर्मी को वापस बुलाने का फैसला लिया है। इस बीच फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (एफबीआई) के डायरेक्टर पद से बर्खास्त किए गए जेम्स कोमी ने ट्रंप को ‘राष्ट्रपति’ पद के लिए अयोग्य करार दिया है। जेम्स कोमी का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप बहुत खतरनाक हैं। वह अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए नैतिक रूप से फिट नहीं हैं। उन्होंने अपने फैसलों से अमेरिका की इमेज को बहुत नुकसान पहुंचाया है।
जेम्स कोमी ने ये बातें अमेरिका के एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहीं। उन्होंने कहाकि मुझे नहीं लगता कि ट्रंप स्वास्थ्य कारणों से राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य हैं बल्कि मुझे लगता है कि वह नैतिक रूप से इस पद के लिए अयोग्य हैं। उन्होंने कहाकि हमारे राष्ट्रपति को उन मूल्यों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए जो हमारे इस देश के मूल में हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण सच है। राष्ट्रपति ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं।
आपको बता दें कि एफबीआई के पूर्व चीफ जेम्स कोमी ने अपनी नई किताब ‘ए हायर लॉयल्टी : ट्रुथ, लाई एंड लीडरशिप’ में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। कोमी को ट्रंप ने मई 2017 में उनके पद से बर्खास्त कर दिया था। बर्खास्त किए जाने के 11 महीने बाद कोमी ने एक किताब लिखी है जिसके कुछ पन्ने लीक हो गए हैं। यह पहली बार है जब किसी ने पद पर आसीन राष्ट्रपति की इतनी गंभीर आलोचना की है। अपनी किताब में कोमी ने लिखा है कि ट्रंप एक झूठे, निहायती बेइमान इंसान हैं। ट्रंप में कोई मानवीय गुण नहीं हैं और वह केवल अपने घमंड की सुनते हैं। कोमी ने यह भी लिखा कि ट्रंप को अपने काम की कोई जानकारी नहीं है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *