आत्मघाती धमाकों से दहला नाइजीरिया, 60 से ज्यादा लोगों की मौत

कानो, (मैट्रो नेटवर्क)। नाइजीरिया के उत्तर-पूर्वी हिस्से में मंगलवार रात एक मस्जिद और एक बाजार में हुए आत्मघाती बम धमाकों में 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने के मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पुलिस की शुरुआत जांच में यह हमला एक आत्मघाती हमले की तरह लगता है जिसके पीछे बोको हराम का हाथ होने की बात की जा रही है।
गौरतलब है कि सोमवार को ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामी आतंकवादियों के विरुद्ध संघर्ष में अधिक सहयोग का वादा किया था।
मंगलवार को ये धमाके एडमावा प्रांत की राजधानी योला से करीब 200 किलोमीटर दूर मुबी में दोपहर एक बजे के बाद हुए। बताया जाता है कि कुछ युवकों ने ये विस्फोट किए हैं। हालांकि पुलिस फिलहाल इन दोनों मामले की जांच कर रही है। नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के इमाम गार्की ने बताया कि पुलिस और रेडक्रॉस के संयुक्त आकलन में पाया गया कि 26 लोग मारे गये हैं और 56 घायल हुए हैं। घायलों में से 11 की हालत नाजुक है। लेकिन मुबी जनरल हॉस्पीटल के एक मेडिकल सूत्र ने बताया कि अस्पताल में 37 शव लाए गए हैं जबकि राहत अभियान में लगे एक बचावकर्मी का कहना है कि उसने 42 शव और 68 घायलों को गिना है।

You May Also Like