न्यूजीलैंड के महान आलराउंडर सर रिचर्ड हेडली कैंसर की गिरफ्त में

ऑकलैंड, (मैट्रो नेटवर्क)। दुनिया के महान तेज गेंदबाज और ऑल टाइम बेस्ट ऑलराउंडर्स में शुमार न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर सर रिचर्ड हेडली कैंसर से पीडि़त हो गए हैं। मीडिया में नशर हुई जानकारी के अनुसार उन्हें बाउल कैंसर होने की पुष्टि की गई है जिसके बाद उनका ऑपरेशन भी किया गया है। उनके फैंसस के लिए राहत की खबर यह है कि यह ऑपरेशन कामयाब रहा है और जल्द ही उनके स्वस्थ होने के उम्मीद है।
उनकी पत्नी के मुताबिक पिछले महीने रिचर्ड अपने रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए जहां उन्हें कैंसर के बारे में पता चला। इसके बाद ऑपरेशन के जरिए उनके ट्यूमर को निकाल दिया गया और अब उनकी रिकवरी भी अच्छी हो रही है। जल्द ही उनकी कीमोथेरेपी भी शुरू हो जाएगी।
हेडली को दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। वह टेस्ट क्रिकेट सबसे पहले 400 विकेट लेने वाले गेदबाज हैं। 1990 में रिटायर होने से पहले खले 86 टेस्ट मैचों में उन्होंने 22.29 की औसत से 431 विकेट हासिल किए थे। उनका यह रिकॉर्ड भारत के कपिल देव ने तोड़ा था। गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी वह जोरदार खेल दिखाते थे। 27.26 की औसत से उनके नाम 3,124 रन दर्ज हैं। उनकी इन महान उपलब्धियों के मद्देनजर ही उन्हें ‘सर’ की उपाधि के सम्मानित किया गया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *