पाकिस्तान ने कबूल किया-‘हां यहीं पर है पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर’

इस्लामाबाद, (मैट्रो नेटवर्क)। भारत एक अरसे से मसूद अजहर के पाकिस्तान में होने की बात कह रहा है जिसके आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है। भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए वह लगातार पाकिस्तान की धरती का इस्तेमाल करता रहा है लेकिन यहां की सरकार हमेशा इसे नकारती रही है। अब पाकिस्तान ने खुद कबूला है कि अजहर उसके यहां ही है।
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में यह कबूला कि पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड उसके यहां ही है। यह पूछे जाने पर कि आखिर मसूद अजहर कहां है, कुरैशी ने कहा, ‘जहां तक मेरी जानकारी है, वह पाकिस्तान में है।’ उन्होंने यह भी बताया कि मसूद बीमार है और इस कदर बीमार है कि वह अपने घर से निकल भी नहीं सकता।
मसूद अजहर पर कार्रवाई के अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच कुरैशी ने इसके संकेत भी दिए कि पाकिस्तान इस दिशा में कदम उठा सकता है। यह पूछे जाने पर कि आखिर पाकिस्तान मसूद को गिरफ्तार क्यों नहीं करता, जिसकी वजह से उपमहाद्वीप में अशांति है, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि अगर उसके खिलाफ सबूत मिलता है तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।
कुरैशी ने कहा, ‘पाकिस्तान सबूत चाहता है, जो यहां की अदालत में वैध साबित हो सके। अगर मसूद अजहर के खिलाफ ऐसे साक्ष्य मिलते हैं तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।’ उन्होंने एक बार फिर भारत के साथ बातचीत पर जोर दिया और यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव कम करने में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अहम भूमिका रही।

You May Also Like