पहली फ्लाइट से स्वदेश लौटेंगे पांड्या और राहुल, जांच पूरी होने तक हुए निलंबित

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को शुक्रवार को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर गई टिप्पणियों के लिए जांच लंबित होने तक निलंबित कर दिया गया है जिसके कारण वे शनिवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में नहीं खेल पाएंगे। निलंबित किए जाने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया से पहली उपलब्ध उड़ान से स्वदेश भेज दिया जाएगा। इन दोनों क्रिकेटरों की ‘कॉफी विद करण’ कार्यक्रम में की गई आपत्तिजनक टिप्पिणयों के कारण बवाल मच गया था। उन्हें सिडनी में शनिवार को होने वाले पहले वनडे मैच के लिए टीम में भी नहीं चुना गया था।
प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहाकि पांड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित किया गया है। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि इन दोनों को औपचारिक जांच शुरू होने से पहले नए सिरे से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहाकि जो जांच करेगा वह बीसीसीआई की अंतरिम समिति होगी या तदर्थ लोकपाल, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।
प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहाकि पांड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित कर दिया गया है। इसके कुछ घंटों बाद पुष्टि कर दी गई कि इन दोनों को आस्ट्रेलिया से स्वदेश भेजने का फैसला किया गया है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन दोनों को स्वदेश भेजा जाएगा। अगर वे शनिवार के लिए टिकट बुक करवा सकते हैं तो फिर वे उसी समय (भारत के लिए) रवाना हो जाएंगे या फिर उसके एक दिन बाद। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात में इन दोनों की न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में जगह बनाने की संभावना भी न के बराबर है।
यह फैसला तब आया जबकि सीओए में राय की साथी डायना एडुल्जी ने इन दोनों पर ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की थी क्योंकि बीसीसीआई की लीगल टीम ने महिलाओं पर इनकी विवादास्पद टिप्पणी को आचार संहिता का उल्लंघन घोषित करने से इनकार कर दिया है। एडुल्जी ने शुरुआत में इन दोनों को दो मैचों के लिए निलंबित करने का सुझाव दिया था लेकिन बाद में इस मामले को लीगल विभाग के पास भेज दिया जबकि राय उनसे सहमत हो गए थे और निलंबन की सिफारिश कर दी थी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *