प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मना केदारनाथ में की पूजा-अर्चना

देहरादून, (मैट्रो नेटवर्क)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह देहरादून पहुंच गए हैं। इसके बाद वे उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा के नजदीक स्थित हर्षिल पहुंचकर वहां 11 हजार फुट की ऊंचाई पर मौजूद सेना के बेस पर सेना प्रमुख और आईटीबीपी के डीजी से मुलाकात की । इसके बाद उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई। महार रेजिमेंट के जवानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीवाली के मौके पर पहले उनको मिठाई खिलाई और उसके बाद उनके साथ फोटो भी खिंचाई।
इससे पहले प्रधानमंत्री भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान में राज्य की राजधानी पहुंचे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने जॉली ग्रांट हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे। प्रधानमंत्री आधा किलोमीटर की पैदल यात्रा कर के दारनाथ बाबा के मंदिर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंदिर के अंदर प्रवेश कर केदारनाथ मंदिर में रुद्धाभिषेक किया है।
इस दौरान प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया। कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया और इन परियोजनाओं में मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए घर शामिल हैं। वहां पर लोगों से मिले और लोगों ने उनके साथ फोटो खिची।

इसके बाद प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के पास शंकराचार्य की महत्वाकांक्षी समाधि का भी शिलान्यास भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरे से कपाट खुलने से पहले वहां चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। देहरादून निकलने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई देते हुए कहा कि दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए।
आपको बताते जाए कि पिछले महीने मुख्य सचिव उत्पल कुमार और पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जायजा लिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *