बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने असम पहुंच प्रधानमंत्री, करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

गुवाहाटी, (मैट्रो नेटवर्क)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज असम में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी बाढ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे। ज्ञातव्य है कि देश के उत्तर और पूर्वोत्तर के राज्य भी बाढ़ और भारी बारिश से जूझ रहे हैं। बता दें कि असम में बाढ और भारी बारिश से अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं असम के लखीमपुर और जोरहट जिले में करीब 5000 से ज्यादा लोग अभी भी फंसे हुए हैं।
प्रधानमंत्री मोदी असम दौरे से पहले ही बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए मुआवजे का ऐलान कर चुके हैं। वहीं बाढ़ के कारण गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के लिए 50-50 हजार रुपए की मदद की घोषणा की है। हालांकि असम में स्थिति अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है।
पीएमओ की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि वहां प्रधानमंत्री मोदी बाढ़ के हालात के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठकें लेंगे। साथ ही असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड तथा मणिपुर में राहत कार्यों का आंकलन भी करेंगे। इन उच्च स्तरीय बैठकों में इन राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रह सकते हैं।
ज्ञातव्य है कि इससे पहले पीएम मोदी ने गुजरात के बाढ प्रभावित इलाकों का दौरा कर चुके हैं। वहीं पीएम मोदी ने राजस्थान में बाढ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये के मुआवजे और गंभीर रूप से घायलों के लिए पचास-पचास हजार रूपये के मुआवजे की घोषणा की थी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *