राहुल गांधी आज बरगाड़ी में, धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मुद्दे पर होगा फोकस

बठिंडा, (मैट्रो नेटवर्क)। धार्मिक ग्रंथों की पिछले समय हुई बेअदबी की घटनाओं के मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने बेअदबी के मुद्दे पर फोकस करने का निर्णय लिया है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानि 15 मई को बरगाड़ी में हैं। बरगाड़ी फरीदकोट लोकसभा सीट का हिस्सा है। बरगाड़ी शुरू से ही पंजाब की राजनीति में एक गर्म मुद्दा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का साढ़े 3 वर्षों में यह बरगाड़ी का दूसरा दौरा होगा। इससे पूर्व साढ़े तीन वर्ष पहले राहुल गांधी बरगाड़ी में पीडि़त परिवारों से मुलाकात करने के लिए आए थे। 14 अक्तूबर 2015 को बहबलकलां गांव में पुलिस फायरिंग में 2 लोगों की मौत हुई थी। ये व्यक्ति बहबलकलां, नियामियांवाला तथा बरगाड़ी गांवों से संबंध रखते थे। राहुल गांधी 5 नवम्बर 2015 को पीडि़त परिवारों के घर पहुंचे थे। कांग्रेस ने बरगाड़ी गांव में रैली को सियासी सूझबूझ के बाद रखा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बरगाड़ी पहुंचने तथा उनकी बयानबाजी पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी बरगाड़ी कांड को लेकर अकाली-भाजपा गठबंधन पर तीखा हमला बोल सकते हैं। इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी को पूरा फीडबैक दे दिया है।
2017 में भी धार्मिक बेअदबी का मामला राज्य में काफी गर्माया रहा था। इसके बाद कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी बरगाड़ी में बरगाड़ी इंसाफ मोर्चा ने 6 महीने तक धरना लगाए रखा। एक तरफ जहां पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा लगभग हर मंच पर बरगाड़ी कांड को लेकर तीखी बयानबाजी की गई है वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बरगाड़ी में होने वाली रैली राज्य की राजनीति को और गरमा देगी। राहुल गांधी बरगाड़ी के अलावा शाम को लुधियाना में भी कांग्रेस की रैली में भाग लेने के लिए जाएंगे। इस तरह राहुल गांधी ने इस बार पंजाब को 2 दिन देने का निर्णय लिया। पहले चरण में राहुल खन्ना तथा होशियारपुर में अपनी रैलियां कर चुके हैं तथा अब 2 और रैलियां होंगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *