रोहित शर्मा ने विश्वकप की टीम और एमएस धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान

सिडनी, (मैट्रो नेटवर्क)। भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत से उत्साहित है। टीम इंडिया जीत के इसी विश्वास के साथ 12 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए भी पूरी तरह तैयार है। वनडे सीरीज के लिए एमएस धोनी, अंबाती रायुडू जैसे खिलाड़ी टीम में वापस आ गए हैं वहीं रोहित शर्मा भी बेटी अमायरा के जन्म के बाद स्वदेश लौट गए थे वो भी वनडे सीरीज के लिए वापस आस्ट्रेलिया लौट आए हैं। टेस्ट सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज पर हैं क्योंकि मई 2019 में इंग्लैंड में शुरू होने वाले वनडे विश्वकप से पहले टीम इंडिया के पास अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के चुनिंदा मौके ही बचे हैं। भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है इसके बाद उसे न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है जहां पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। वहां से लौटने के बाद आस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आएगी। ऐसे में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने विश्वकप के लिए टीम संयोजन के बारे में कहा कि जो टीम आपको यहां खेलती दिखाई देगी संभवत: एक दो बदलाव के साथ वही टीम विश्वकप में भी खेलेगी। ये बदलाव अगले कुछ महीनों में खिलाडिय़ों की चोट और फॉर्म की वजह से हो सकते हैं लेकिन मुझे कोई बड़े बदलाव होते नहीं दिख रहे हैं। मेरा अब भी यह मानना है कि सब कुछ खिलाडिय़ों को फॉर्म पर निर्भर करेगा।
उन्होंने आगे कहा फिलहाल किसी भी खिलाड़ी की जगह विश्वकप के लिए पक्की नहीं है। हमें इसके लिए अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना होगा। जो भी खिलाड़ी विश्वकप में भाग ले सकते हैं वे सभी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्हें निरंतर प्रदर्शन करते हुए यह बात सुनिश्चित करनी होगी की विश्वकप से पहले हम पूरी तरह तैयार हैं।
रोहित ने टीम इंडिया में एमएस धोनी के बारे में बात करते हुए कहाकि हमने पिछले कई सालों में देखा है कि उनकी टीम में और मैदान में उपस्थिति के कारण टीम का माहौल बेहद शांत रहता है। उनके टीम में रहने से कप्तान को भी मदद मिलती है। इसके अलावा निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए मैच को खत्म करना भी बेहद अहम है। उन्होंने ऐसा करते हुए टीम को बहुत से मैचों में जीत दिलाई है। बल्लेबाजी करते हुए वो जो भूमिका अदा करते हैं वो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उनका शांत दिमाग और सलाह भी बेहद महत्वपूर्ण है। उनके टीम में और टीम के साथ रहना हमारे लिए बेहद फायदेमंद है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *