रियल मैड्रिड को छोडक़र युवेंट्स के साथ जुड़े रोनाल्डो, मिलेगी बड़ी फीस

मैड्रिड, (मैट्रो नेटवर्क)। रियल मेड्रिड के स्टार स्ट्राइकर रोनाल्डो के क्लब बदलने को लेकर लगाए जा रहे कायस मंगलवार को सही साबित हो गए। मंगलवार को रियल मेड्रिड ने पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इतालवी क्लब यूवेंट्स में शामिल होने की घोषणा की है। रोनाल्डो ने कहाकि उनके जीवन में एक नई शुरुआत का वक्त आ गया है।
रियल मेड्रिड ने खिलाड़ी के ट्रांसफर की घोषणा करते हुए कहाकि रियल मैड्रिड उस खिलाड़ी का आभार जताना चाहता है जिसने दिखाया कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है और जो हमारे क्लब और विश्व फुटबॉल के इतिहास के सबसे शानदार दौर में से एक में उसके साथ रहा।
मीडिया में नशर हुई जानकारी के मुताबिक 33 साल के रोनाल्डो ने 100 मीलियन यूरो में यह करार किया है। चार साल के लिए किए इस करार के लिए रोनाल्डो को हर साल लगभग 30 मिलियन यूरो की फीस दी जाएगी। इटली में करार के लिए दी गई रकम के बराबर की रकम टैक्स के तौर पर दी जाती है इस वजह से यह करार 340 मिलियन यूरो का हो गया है।
क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल मैड्रिड के लिए 9 साल तक खेले। इस दौरान रोनाल्डो ने क्लब को दो बार ला लीगा और चार बार चैंपियंस लीग जिताने में मदद की। रोनाल्डो ने इस दौरान रियल मैड्रिड के लिए 438 मैच खेले जिनमें उन्होंने 450 गोल दागे और 131 गोल कराने में मदद की। रियल मैड्रिड से पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब का हिस्सा थे और 2009 में 80 मिलियन पाउंड की ट्रांसफर फीस के साथ वो रियल मैड्रिड में शामिल हुए थे। मई में चैंपियंस लीग में लिवरपूल के खिलाफ जीत के बाद ही उन्होंने संकेत दे दिए थे कि वह रियल मैड्रिड को छोडऩे पर विचार कर रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *