सहवाग की भविष्यवाणी-भारत के सिर सजेगा एशिया कप का ताज

दुबई, (मैट्रो नेटवर्क)। एशिया कप के 14वें संस्करण में भाग लेने भारतीय टीम यूएई पहुंच चुकी है। टीम इंडिया एशिया कप में सबसे ज्यादा 6 खिताब जीत चुकी है। ऐसे में वो इस बार भी खिताब के सबसे बड़े दावेदार के रूप में दिखाई दे रही है। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में निदहास ट्राफी का खिताब जीता था। ऐसे में नजफगढ़ के नवाब के रूप में विख्यात टीम इंडिया के धमाकेदार बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने इस बार एशिया कप का ताज किसके सिर पर सजेगा, इसकी भविष्यवाणी की है। उनके अनुसार भारत ही जीतेगा खिताब को।
सहवाग को भरोसा है कि डिफेंडिंग चैंपियन भारत ही इस बार भी खिताब जीतेगा। उन्होंने कहाकि श्रीलंका की वो टीम नहीं रही जो पहले हुआ करती थी। पाकिस्तान का भी पता नहीं है कब अच्छा खेलेंगे कब खराब। ऐसे में एक ही टीम है जो लगातार अच्छा खेलती आ रही है और वो भारत है। चाहे वो उपमहाद्वीप में हो या उपमहाद्वीप के बाहर, उसने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।
सहवाग का मानना है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसी छोटी टीमें इस बार कोई बड़ा उलटफेर नहीं कर पाएंगी। सहवाग ने कहाकि बांग्लादेश ने भारत को पहले हराया है। पाकिस्तान ऐसी टीम है जो सीमित ओवरों की क्रिकेट में किसी को कभी भी हरा सकती है। हमने देखा कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन सौ से ज्यादा रन बनाए और एक तरफा मुकाबले में भारत को मात दी। लिमिटेड ओवर क्रिकेट का यही मजा है कि आप यह नहीं कह सकते कि यही टीम फेवरेट है। हालांकि भारतीय टीम वर्तमान में देश हो या विदेश सभी जगह अच्छा खेल रही है ऐसे में टूर्नामेंट में अपर हैंड भारत का रहेगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *