‘चाकू मारते वक्त दीदी बोल रही थी, तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी?’

लखनऊ, (मैट्रो नेटवर्क)। गुरुग्रम के रेयान इंटरनैशनल स्कूल की तर्ज पर राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में भी पहली के छात्र को जूनियर सेक्शन की छात्रा ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर लहूलुहान कर दिया। यह सबकुछ इसलिए किया कि स्कूल में छुट्टी हो जाए । जूनियर सेक्शन की छात्रा ने पहली के छात्र का हाथ-पैर बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूस कर दुपट्टे से उसका गला भी दबाया। इसके बाद मारा हुआ समझकर बाथरूम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। छात्र ने जब पैरों से दरवाजा खटखटाया तो स्कूल के कर्मचारियों को वारदात का पता चला। छात्र को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया गया। प्रिंसिपल रचित मानस ने अज्ञात छात्रा के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। हालांकि पुलिस ने छात्रा की शिनाख्त कर केस दर्ज कर लिया है।
दीदी कह रही थीं अब हो जाएगी छुट्टी : मंगलवार सुबह हुई इस दिल दहला देने वाली घटना में ऋतिक गंभीर रूप से घायल है और ट्रामा सेंटर में एडमिट है। फिलहाल डॉक्टरों ने उसकी जान खतरे से बाहर बतायी है। अपने बयान में घायल छात्र ऋतिक ने बताया कि वह प्रेयर के बाद प्रथम ताल पर स्थित अपनी क्लास की तरफ जा रहा था। तभी वहां आई जूनियर सेक्शन की छात्रा ने उसका नाम पूछा। नाम बताते ही उसे दबोच लिया और घसीटते हुए टॉयलेट की तरफ ले गई। इसके बाद उसका हाथ-पैर बांध दिया और मुंह में कपड़ा ठूस कर चाकू से चेहरे, सर, पेट और सीने में वार किए। इसके बाद दुपट्टे से गला दबा दिया। छात्र ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि हमला करते वक्त दीदी कह रही थीं-‘तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी?’ फिलहाल छात्र के बयान को पुलिस ने दर्ज कर लिया है। घायल छात्र ने मोबाइल पर फोटो देखकर छात्रा की शिनाख्त भी कर ली है।
स्कूल प्रशासन छुपाता रहा मामला : मंगलवार सुबह हुई घटना को स्कूल प्रशासन छुपाता रहा। बुधवार तक पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। मीडिया में खबर चलने के बाद पुलिस हरकत में आई और केस दर्ज किया गया।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *