‘हिंदू पाकिस्तान’ बयान पर मुश्किल में थरूर, कोलकाता कोर्ट ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। कांग्रेस के सांसद शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ बयान को लेकर शुरू हुआ विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। अब इस मामले में कोलकाता की एक अदालत ने शशि थरूर को समन (नोटिस) भेजा है। सुमित चौधरी नाम के एक वकील ने बयान के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने कहा कि थरूर ने यह बयान देकर देश के करोड़ों हिंदुओं की भावना और आस्था को ठेस पहुंचाई है। कोर्ट ने शशि थरूर को 14 अगस्त को पेश होने का आदेश दिया है।
ज्ञातव्य है कि बीते मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा में शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगर 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश में ऐसे हालात पैदा होंगे जिससे भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा। उन्होंने कहाकि भाजपा नए तरह का संविधान लिखेगी जिससे ऐसे राष्ट्र का निर्माण होगा जो पाकिस्तान की तरह होगा और जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों की कोई कद्र नहीं होगी। कांग्रेस सांसद ने कहाकि अगर वो (भाजपा) लोकसभा चुनाव में दोबारा जीतते हैं तो हम जिस लोकतांत्रिक संविधान को समझते हैं, उसका अस्तित्व नहीं रह जाएगा क्योंकि उनके पास वो सारे तत्व होंगे जो संविधान को तहस-नहस कर कोई नया संविधान लिखेंगे।
थरूर के इस बयान पर भाजपा ने जोरदार हमला बोलते हुए इसके पीछे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मास्टरमाइंड करार दिया था। विवाद गहराने पर कांग्रेस ने भी इससे किनारा करते हुए इसे थरूर की निजी राय बताकर बयान से पल्ला झाडऩे की कोशिश की थी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *