दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ सडक़ पर उतरे व्यापारी

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। सीलिंग के विरोध में दिल्ली में व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के बंद का व्यापक असर देखने को मिला है। दिल्ली के ज्यादातर बाजार बंद हैं और कई जगह व्यापारियों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया है। सीलिंग का सबसे ज्यादा असर अमर कॉलोनी में देखने को मिला है और व्यापारी बड़ी तादाद में अमर कॉलोनी में इक_ा हुए।
दिल्ली के कश्मीरी गेट में व्यापारियों ने सीलिंग की शव यात्रा निकाली और कमला नगर में सीलिंग के विरोध में व्यापारियों ने मुंडन कराया। इस मामले में दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पूरी के मुताबिक दिल्ली में इस समय सीलिंग केवल उन्हीं दुकानों या व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की हो रही है जो पार्किंग की जगह पर बने हैं। जहां अवैध निर्माण है, जहां सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है या जो रिजर्व फारेस्ट की जमीन पर बने हैं। शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी का कहना है कि अध्यादेश हल नहीं है, मास्टर प्लान ही हल है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर 31 मार्च तक सीलिंग की समस्या का हल नहीं निकला तो वो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। वहीं व्यापारी कह रहे हैं कि सरकार सीलिंग रोकने के लिए तुरंत कोई कार्रवाई करे। सीलिंग के मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर मंगलवार को होने वाली ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल होने से दिल्ली भाजपा ने इन्कार कर दिया है। दिल्ली भाजपा अपने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के विदेश दौरे पर सिसोदिया के ट्वीट से भडक़ी है। भाजपा ने केजरीवाल को लिखी चि_ी में कहा कि पहले आप सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी से मिलकर बिना नोटिस के सीलिंग का विरोध दर्ज कराएं और व्यापारियों का पक्ष रखने के लिए बड़ा वकील रखें, इसके बिना किसी बैठक का औचित्य नहीं है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *