चंदीमल पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध, आज भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे

कोलम्बो, (मैट्रो नेटवर्क)। श्रीलंका को टीम इंडिया के खिलाफ आज यानि सोमवार को होने वाले अहम मैच से पहले तब बड़ा झटका लगा जब उसके कप्तान दिनेश चंदीमल को धीमी ओवर गति के कारण टी-20 ट्राई सीरीज के अगले 2 मैचों से निलंबित कर दिया गया। आईसीसी की प्रेस रिलीज के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान श्रीलंका ने तय समय से चार ओवर कम किए जिसके कारण उसके कप्तान चांडीमल को दो मैचों का निलंबन झेलना पड़ेगा। वो आज भारत और 16 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले आखिरी राउंड रॉबिन मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि श्रीलंका अगर फाइनल में पहुंचता है तो चंदीमल उसमें खेल सकेंगे।
आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.2 के मुताबिक दो ओवर कम करने पर टीम के खिलाडिय़ों पर मैच फीस का दस जबकि इसके बाद अगले प्रत्येक ओवर के लिये 20 प्रतिशत जुर्माना लगता है। कप्तान को इस पर दो निलंबन अंक मिलते हैं। दो निलंबन अंक एक टेस्ट या दो वन डे या दो टी-20 के बैन के बराबर होता है। इनमें से जो भी पहले खेला जाएगा उससे खिलाड़ी को बाहर रहना होता है। इस तरह से चंदीमल को निधास ट्राफी के अगले दो मैचों से बाहर रहना होगा जबकि श्रीलंका के हर खिलाड़ी पर 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है।
आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने रविवार शाम को सुनवाई के बाद यह सजा सुनाई। इसमें मैच अधिकारियों और श्रीलंका क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने हिस्सा लिया। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह पर तय समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत और उनके खिलाडिय़ों पर दस प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। ट्राई सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया था।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *