अमेरिकी ओपन : डेल पोटरो ने की रोजर फेडरर की चुनौती ध्वस्त

न्यूयार्क, (मैट्रो नेटवर्क)। दूसरी बार अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैंम खिताब जीतने के लक्ष्य से आगे बढ़ते हुए अर्जेन्टीना के टेनिस खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोटरो ने बड़ा उलटफेर करते हुए तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 28वीं विश्व वरीयता प्राप्त पोटरो ने स्विट्जरलैंड के दिग्गज फेडरर को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पछाड़ दिया। पोटरो ने पांच बार अमेरिकी ओपन जीतने वाले फेडरर को 7-5, 3-6, 7-6 (10-8), 6-4 से मात दी। इस हार के साथ ही फेडरर का 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना भी टूट गया।
सेमीफाइनल में अब पोटरो की भिड़ंत टेनिस जगत के एक और दिग्गज स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल से होगी। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए वर्ष के चौथे व अंतिम ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। क्वार्टर फाइनल में एंडरसन ने सैम क्वेरे को मात दी। एंडरसन ने क्वेरे को 7-6 (7-5), 6-7 (9-11), 6-3, 7-6 (9-7) से मात देकर अपने करिअर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में अब एंडरसन का सामना स्पेन के टेनिस खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा। बुस्टा ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेन्टीना के डिएगो श्वाट्जरमैन को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-2 से मात दी। मैच के बाद बुस्टा ने कहाकि अद्वितीय। मैंने इस प्रकार की जीत के सपने हमेशा देखे थे। पूरे समय तक मैंने अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहने की कोशिश की। सेमीफाइनल में पहुंचकर बेहद उत्साहित हूं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *