पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को विराट ने दी श्रद्धांजलि, पहले हुए थे ट्रोल

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल( सीआरपीएफ) के 38 जवान शहीद हो गए। आतंकवादियों द्वारा अंजाम दी गई इस कायरतापूर्ण घटना की खबर पाते ही पूरा देश शोक में डूब गया। सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनलों में लोगों में पाकिस्तान और आतंकवादियों को प्रति गुस्सा और आक्रोश साफ दिखाई दे रहा था। लोग शहीद होने वाले जवानों के परिवारों के प्रति दु:ख और संवेदना व्यक्त कर रहे थे। उसी वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी एक हरकत की वजह से फैंस के हत्थे चढ़ गए।
पुलवामा आतंकी हमले की खबर आने के कुछ देर बात विराट कोहली के ट्विटर अकाउंट से एक प्रोमोशनल ट्वीट किया गया। इस ट्वीट को लेकर उन्हें फैंस ने आड़े हाथों ले लिया और इस कदम के लिए उनकी ओलचना करते हुए ट्रोल कर दिया। विराट का वह ट्वीट ‘इंडियन स्पोर्टस ऑनर’ से संबंधित था। विराट कोहली फाउंडेशन हर साल देश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का उनकी खेल जगत में हासिल की उपल्बियों के लिए सम्मानित करती है। साल 2018 में इन पुरस्कारों की शुरुआत हुई थी। ऐसे में इस प्रोमोशनल ट्वीट  के लिए फैंस ने उन्हें  ‘ill-timed’ कह दिया। जैसे ही उनको सोशल मीडिया पर यूजर्स द्वारा लताड़ा जाने लगा तो उन्होंने अपनी गलती को सुधारते हुए ट्वीट को डिलीट कर दिया। इसके बाद उन्होंने शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए एक भावुक संदेश ट्वीट कर दिया।
अपने शोक संदेश में विराट ने कहा, ‘पुलवामा में हुए आतंकी हमले की खबर सुनकर मैं सदमे में हूं। हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही हमले में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

आपको बता दें कि विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम दो वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेले थे और लम्बे आराम के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू टी-20 और एकदिवसीय सीरीज में वापसी करने के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम आईपीएल और विश्व कप के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया सीरीज में कुछ सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दे सकती है । टी-20 सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को होना है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *