जब विरोध करने के लिए संसद भवन की छत्त पर चढ़ गए सांसद

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा जब जनता के प्रतिनिधि अपनी मांगों को लेकर संसद भवन की छत पर चढे हों। मंगलवार को कांग्रेस के तीन सांसदों ने संसद की छत पर चढक़र प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि इराक में मारे गए भारतीयों को उचित मुआवजा दिया जाए। ये तीनों सांसद पंजाब से हैं।
आपको बता दें कि इराक के मोसुल में आईएस ने 39 भारतीयों की हत्या कर दी थी। पंजाब सरकार की ओर से मृतकों के परिवारवालों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के किसी एक सदस्य की योग्यता के मुताबिक सरकारी नौकरी का ऐलान किया गया है। इस बीच संसद में तीसरे हफ्ते भी हंगामा जारी है। संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से का आज 19वां दिन है।
जानकारी के अनुसार नए सांसदों के शपथ ग्रहण के बाद आज एक बार फिर राज्यसभा में हंगामा शुरू होने के बाद कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। सभापति ने बताया कि 18 सांसद फिर से चुन गए गए हैं। सभापति ने नए चुने गए सांसद को शुभकामनाएं देते हुआ कहा कि नए सदस्य पुराने सदस्यों के अच्छे आचरण से सीख लेकर जनहित से जुड़े मुद्दों को सदन भी उठाएंगे। विभिन्न इलाकों से आए सांसदों ने करीब 9 अलग-अलग भाषाओं में शपथ ली है। शपथ ग्रहण के बाद पंजाब कांग्रेस के सांसद 39 भारतीयों की इराक में हत्या के मामले पर विरोध प्रदर्शन करते हुए संसद की छत पर चढ़ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *