विश्व कप 2019 : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का ऐलान, स्मिथ-वॉर्नर की वापसी हुई

मेलबोर्न, (मैट्रो नेटवर्क)। इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी हुई है। दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल हुए सैंडपेपर विवाद के कारण प्रतिबंध झेल चुके ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं। कंगारू टीम की कमान आरोन फिंच को सौंपी गई है, जिनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने हाल में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीती। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली, जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब को चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के लिए नहीं चुना। लंबे समय से चोट से जूझ रहे मिशेल स्टार्क की भी वापसी हुई है। विश्व कप के समय 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया-ए टीम इंग्लैंड में काउंटी टीमों के खिलाफ मुकाबले खेलेगी।
अगर विश्व कप में कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो ऑस्ट्रेलिया-ए टीम में से किसी को सब्स्टीट्यूट के तौर पर चुना जाएगा। मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि बेहतरीन खिलाडिय़ों की मौजूदगी और प्रत्येक स्थान के लिए हुई प्रतिस्पर्धा के कारण 15 सदस्यीय टीम चुनना थोड़ा मुश्किल रहा। होंस ने कहा कि दुर्भाग्यवश, हाल ही में भारत और यूएई का दौरा करने वाले टीम में शामिल पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन टर्नर और केन रिचर्डसन को विश्व कप में जगह नहीं मिली है, उनके स्थान पर स्मिथ, वार्नर और स्टार्क को टीम में शामिल किया गया है। बाहर किए गए तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया-ए टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि हेजलवुड को ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम में जगह दी गई है। उन्होंने कुछ समय तक उच्चतम स्तर पर क्रिकेट नहीं खेली है और हमें लगता है कि इंग्लैंड दौरे पर उच्च श्रेणी की क्रिकेट खेलने से उनकी अच्छी तैयारी हो जाएगी। हमारा ध्यान बड़े एशेज दौरे की शुरुआत के लिए जोश को तैयार करने पर है।
टीम : आरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियन, शॉन मार्श, ग्लेन मेक्सवैल, झाए रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *