यशवंत सिन्हा का प्रधानमंत्री को जवाब : मैं भीष्म हूं, अर्थव्यवस्था का चीरहरण नहीं होने दूंगा

नई दिल्ली, (मैट्रो नेटवर्क)। अर्थव्यवस्था पर बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने सफाई दी। अब पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी को इसका जवाब देते हुए पलटवार किया है। प्रधानमंत्री मोदी के शल्य वाले बयान पर पलटवार करते हुए यशवंत सिन्हा ने खुद को भीष्म बताया है और कहा कि वह अर्थव्यवस्था का चीर हरण नहीं होने देंगे। यशवंत सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बयान में महाभारत के शल्य का जिक्र किया लेकिन मैं भीष्म हूं और अर्थव्यवस्था का चीर हरण नहीं होने दूंगा।
साथ ही यशवंत सिन्हा बोले कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था पिछली सरकार के कार्यकाल में 8 बार ऐसे मौके आए जब जीडीपी 5.7 या उससे नीचे गिरी। यशवंत सिन्हा ने कहा कि दोनों सरकारों की तुलना करने का कोई मुद्दा ही नहीं है। सिन्हा ने कहा कि जनता ने यूपीए को बाहर कर दिया है, ऐसे में उनकी नाकामी गिनाने का कोई महत्तव नहीं। अब अगले चुनाव में जनता मौजूदा सरकार के काम के आधार पर टेस्ट करेगी।
ज्ञातव्य है कि हाल ही में यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की थी। इसके बाद अरुण शौरी ने भी आर्थिक नीति पर मोदी सरकार को घेरा था। वहीं विपक्ष लगातार नोटबंदी, जीएसटी और गिरती जीडीपी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा रहा है। हर तरफ से हो रही आलोचना के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को आंकडों के साथ जवाब दिए थे।
ज्ञातव्य है कि बुधवार को द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के गोल्डन जुबली समारोह में मोदी ने आर्थिक नीतियों पर हो रही आलोचना का आंकडों के साथ जवाब दिया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि कुछ लोग शल्य प्रवृत्ति के हैं जिनकी आदत निराशा फैलाने की होती है और ऐसे लोगों की पहचान करना काफी जरूरी है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *