जालन्धर/मेट्रो एनकाउंटर

जिला अमृतसर में सीमांत गांव उधर धारीवाल और रत्न खुर्द में बी एस एफ के जवानों ने बड़ी सफलता हासिल की है। बीएसएफ पंजाब के यहां स्थित फ्रंटियर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह दावा किया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार 19 मई 2023 को लगभग 0855 बजे, सीमा सुरक्षा बल के जवानों को गहन क्षेत्र में तैनात किया गया था। गाँव – उधर धारीवाल, जिला – अमृतसर के पास के इलाके में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनाई दी। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, सैनिकों ने फायरिंग करके ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी।

इलाके की शुरुआती तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने काले रंग का एक ड्रोन  (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) खेती के खेतों से बरामद किया गया जो आंशिक रूप से टूटी हुई स्थिति में था

इसी प्रकार एक अन्य घटना में, 19 मई 2023 को लगभग 0924 बजे, जवानों ने गहन क्षेत्र में  एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी और प्रतिक्रिया की। उन्हें ग्राम रतन खुर्द, जिला के पास खेती के खेतों के अंदर किसी चीज के गिरने की आवाज सुनाई दी।

क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने गाँव-रतनखुर्द के पास खेती के खेतों से एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300) बरामद किया, जिसमें ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के 02 पैकेट थे।माल के साथ 04 चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं जो सम्भवतः प्राप्त करने वाले व्यक्ति के लिए निशानी थी।संदिग्ध हेरोइन की बरामद खेप का कुल वजन लगभग 2.6 है

 

 

 

You May Also Like