लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर के लिए 1854 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा

*नये में पुराने प्रोजेक्ट भी शामिल हैं, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा।
*कृषि को लाभ का धंधा बनाएगी सरकार – भगवंत मान
                    मैट्रो एनकाउंटर/गुरदासपुर

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज यहां आयोजित विकास क्रांति रैली के दौरान सीमावर्ती जिलों गुरदासपुर और पठानकोट के लिए 1854 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की घोषणा की।
हालांकि विरोधियों का दावा है कि इनमें से कई परियोजनाएं पुरानी हो चुकी हैं और आम आदमी पार्टी 2024 के चुनाव से पहले इनका श्रेय लेना चाहती है । आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ उनमें शहर का सबसे प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट नया बस स्टैंड था। यह बस स्टैंड काफी समय से बनकर तैयार था लेकिन पिछले कई महीनों से यह अधर में लटका हुआ था क्योंकि स्थानीय आप नेता चाहते थे कि इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री से कराया जाए। केजरीवाल और मान ने बस स्टैंड को चालू करने को हरी झंडी दी और तिब्बड़ी रोड रेलवे अंडरपास का भी उद्घाटन किया गया। दिलचस्प बात यह है कि यह अंडर ब्रिज पिछले चार माह से चालू होकर जनता को समर्पित कर दिया गया है।
अपने संबोधन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2024 के चुनाव में उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतने के अलावा चंडीगढ़ सीट भी जीतेगी । केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त न तो राज्य में और न ही किसी सरकारी दफ्तर में कोई पैसे की मांग कर रहा है । मान सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है । निजी कंपनियां पंजाब में निवेश करने में रुचि दिखा रही हैं और निकट भविष्य में साढ़े तीन लाख युवाओं को नौकरियां मिलेंगी।


मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि खेती को लाभ का धंधा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने अपने विरोधियों को चेतावनी दी कि उनकी सरकार पिछली सरकारों के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का उपयोग कर रही है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एआई के इस्तेमाल से पता चला है कि पिछली सरकारों ने कथित तौर पर ऐसी सड़कें बनाईं जो आधिकारिक फाइलों में तो थीं लेकिन असल में थीं ही नहीं। अगर 4 किमी सड़क बनती है तो फाइलों में उसे 6 किमी दिखाया जाता है। जब मरम्मत की गई, तो उस अतिरिक्त 2 किलोमीटर सड़क की मरम्मत के लिए सरकारी खजाने से पैसा निकाल लिया गया, जो अस्तित्व में ही नहीं थी।
दूसरी तरफ स्थानीय लोग इस बात से भी निराश थे कि सरकारी मेडिकल कॉलेज-सह-अस्पताल की लंबे समय से लंबित मांग को नई परियोजनाओं की सूची में शामिल नहीं किया गया था।
बॉक्स के लिए-
काला झंडा दिखाने वाबे को पुलिस ले गई बाहर
गुरदासपुर – जैसे ही भगवंत मान ने रैली को संबोधित करना शुरू किया तो आगे की पंक्ति से एक व्यक्ति ने अपनी पगड़ी काला झंडा निकाल कर फहराना शुरू कर दिया और आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। ये शख्स भगवंत मान से ड्रग्स को लेकर सवाल कर रहा था इससे कार्यक्रम में अचानक हंगामा मच गया । सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आए और उसे बाहर ले गए। इसी दौरान इस शख्स की पगड़ी हवा में उठी हुई नजर आई। भगवंत मान ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि विरोधियों के भेजे हुए एक-दो तो आ ही गए होंगे य़ भगवंत मान के संबोधन के बाद जब अरविंद केजरीवाल ने अपना संबोधन शुरू किया तो कई लोग पंडाल से उठकर बाहर जाते दिखे, जिनसे पार्टी कार्यकर्ताओं ने दोबारा अपनी सीटों पर बैठने का आग्रह किया ।

You May Also Like