एलपीयू ने आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी  बॉक्सिंग और फुटबॉल टूर्नामेंट में द्वितीय रनर-अप चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती

इसके अलावा, उत्तरक्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में पदक जीत कर एलपीयू की  महिला बैडमिंटन और बास्केटबॉल टीमों ने राष्ट्रीय गौरव अर्जित करने के लिए आलइंडिया  इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंटके लिए भी क्वालीफाई किया है

जालन्धर/मैट्रो सेवा

नए साल 2022 की शुरुआत के साथ ही लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं के प्रति एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज कीअन्नामलाई यूनिवर्सिटी (तमिलनाडु) में आयोजित फुटबॉल (महिला) के लिए; और,  एलपीयू (पंजाब ) के तीन बॉक्सिंग रिंग में आयोजित बॉक्सिंग (पुरुष) दोनों के लिए ही सेकंड ‘रनर-अप’ चैंपियनशिप ट्राफियां  जीतकर अपनी विजयी  विरासत को निरंतर आगे बढ़ा रही है।

अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट के निदेशक एवं आयोजन सचिव डॉ एम राजा शेखरन ने बताया कि फाइनल में देश के सभी 4 जोन से राष्ट्रीय स्तर पर चार टीमें पहुंचीं; एलपीयू कीटीम कांस्य पदक जीतकर द्वितीय उपविजेता घोषित हुई और जीएनडीयू अमृतसर की टीम चतुर्थ रही ; जबकि, सीबीएलयू भिवानी को विजेता और अन्नामलाई यूनिवर्सिटी को  प्रथम उपविजेता  घोषित कियागया । एलपीयू की लड़कियों ने शानदार खेल दिखाया और फुटबॉल प्रेमी दर्शकों के बीच अपनी दबदबा कायम किया। इससे पहले, एलपीयू की महिला फुटबॉल टीम ने एआईयू के नॉर्थ जोन इंटर-यूनिवर्सिटीचैंपियनशिप-2021 के दौरान प्रतिष्ठित शीर्ष स्थान हासिल किया था, जहां इसने  किकिंग, थ्रोइंग, कैरी और स्कोरिंग में सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल कौशल का प्रदर्शन किया था।

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग टूर्नामेंट के आयोजन सचिव, एलपीयू में एसोसिएट डायरेक्टर प्रो  डॉ वी कौल ने बताया कि एलपीयू की टीम 3 स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक  जीतकर  द्वितीयउपविजेता बनी है। एलपीयू के मुक्केबाजों ने दर्शकों की अपार सराहना के लिए अपने हुक और पंचों की अनूठी शक्ति का खुलासा किया। इसमें कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय हरियाणा को विजेता  घोषित  किया गया है ;जबकि, पीयू चंडीगढ़ की टीम प्रथम उपविजेता रही ।

इसके अलावा  भी  एलपीयू की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है क्योंकि लड़कियों की बैडमिंटन  की टीम ने भी  ‘सिल्वर मेडल’ जीता है; और, बास्केटबॉल टीम ने नॉर्थ-जोन इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप टूर्नामेंटमें कांस्य पदक जीता। ये दोनों टीमें अब राष्ट्रीय गौरव अर्जित करने के लिए अखिल भारतीय इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में अपनी  ताकत  दिखाने  के  योग्य बन कर उभरी हैं।

होनहार खिलाड़ी-महिलाओं को बधाई देते हुए, एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल ने इन सभी को एलपीयू के ओलंपियनों और अन्य अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय विजेताओं के पदचिन्हों पर चलते हुए देशऔर विश्वविद्यालय का गौरव बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया ।

You May Also Like